HomeBiharपूर्व CM के बयान पर बरसे सम्राट चौधरी, कहा-हम तो राबड़ी देवी...

पूर्व CM के बयान पर बरसे सम्राट चौधरी, कहा-हम तो राबड़ी देवी को माता तुल्य मानते हैं लेकिन ये लालू परिवार की पुरानी आदत

लाइव सिटीज पटना: ‘बनिया से मन भरा तो महतो को बनाया’, पूर्व सीएम राबड़ी देवी के इस बयान पर नव निर्वाचित बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि हम तो राबड़ी देवी को माता तुल्य मानते हैं. लेकिन बिहार की जनता यह जानती है कि लालू परिवार किस तरह से बिहार की अलग-अलग जातियों के लिए आपत्तिजनक बातें करता रहा है. अब वही राबड़ी देवी कर रही हैं.

सम्राट चौधरी ने कहा कि कभी लालू यादव बिहार के सवर्णों पर निशाना साधते थे, फिर कुर्मी-कुशवाहा को अपमानित किया. अब एक बार फिर से राबड़ी देवी वही कर रही हैं. दरअसल राबड़ी देवी ने सम्राट चौधरी के बिहार भाजपा अध्यक्ष बनने पर तंज कसते हुए कहा था कि भाजपा का मन बनिया से भर गया है इसलिए अब भाजपा महतो के सहारे राजनीति करेगी. राबड़ी की इस टिप्पणी पर कई भाजपा नेताओं ने आपति जताई थी.

सम्राट चौधरी ने आगे कहा कि 1990 के दशक में इसी तरह लालू यादव भूराबाल साफ करो की बात कहकर सवर्णों को अपमानित किया. फिर लव-कुश समाज यानी कुशवाहा-कुर्मी समाज को इन लोगों ने अपमानित किया. बिहार की जनता लालू परिवार के इस रवैये को भली भांति जानती है कि वह कैसे अलग अलग जातियों का अपमान करती है. सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा ने उन्हें बिहार प्रदेश का अध्यक्ष बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है. अब उनका संकल्प बिहार में भाजपा को सत्तासीन कराना है.

बता दें कि सम्राट चौधरी कुशवाहा जाति से आते हैं. बिहार में कई जगहों पर ‘महतो’ सरनेम कुशवाहा जाति के लोग लगाते हैं. वहीं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल बनिया जाति के हैं. राबड़ी देवी ने इन्हीं दोनों नेताओं की जाति को जोड़ते हुए भाजपा पर तंज कसा था. जिसके बाद पूर्व सीएम के बयान पर सियासत तेज है. राबड़ी देवी के इसी बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया था. अब इस बयान पर नव निर्वाचित बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को आपत्ति जताई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments