HomeBiharनीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम पर RJD का बड़ा बयान,...

नीतीश कुमार की विपक्षी एकता की मुहिम पर RJD का बड़ा बयान, कहा-‘4 महीने के अंदर होगा विपक्ष का महागठबंधन’

लाइव सिटीज पटना: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दल एकजुट होकर आगामी चुनाव लड़ने को तैयार हैं. बिहार के सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार विपक्ष के नेताओं को एक साथ लाने में जुटे हैं. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिनों कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल से मुलाकात भी की थी. इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी थे. इस मुलाकात के बाद एक बार फिर से विपक्षी एकता की कोशिशें जोर पकड़ती दिखाई दे रही हैं. अब इस मुलाकात को लेकर आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने शुक्रवार विपक्षी एकता पर बड़ा बयान दिया है.

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि 4 महीने के अंदर विपक्ष का महागठबंधन होगा. सभी एक साथ मंच साझा करेंगे. उन्होंने कहा कि चेहरे की इर्द गिर्द राजनीति नहीं होगी ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो. सीएम नीतीश की जिम्मेदारी है वो कुछ लोगों से बात करेंगे. कुछ लोगों से बात करने की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम तेजस्वी को यादव को दी गई है. मनोज झा का यह भी कहना है कि हमलोगों के लिए चेहरा मायने नहीं रखेगा बल्कि मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा.

आगे मनोज झा ने यह भी कहा कि हम लोगों के बीच चेहरा नहीं मुद्दे लेकर जाएंगे. नीतीश कुमार के लिफाफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लिफाफे की राजनीति बीजेपी करती है. सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने पहुंचे थे. वहां लिफाफा खुला था ताकि अलग-अलग दलों से संवाद से संवाद कायम हो सके. वहीं तेजस्वी यादव को बिहार की कमान देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ना नीतीश कुमार को पीएम बनने की जल्दी है और न ही तेजस्वी को सीएम बनने की. ये वो दोनों पहले ही कह चुके हैं.

बता दें कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दल एकजुट होने की तैयारी में जुट गया है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर आए थे. यहां पर उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से भी मुलाकात की. नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी एकता के लिए हम लोग काम करेंगे और इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि विचारधारा की इस लड़ाई में विपक्ष की एकता कि ओर आज एक ऐतिहासिक कदम लिया गया है. साथ खड़े हैं, साथ लड़ेंगे भारत के लिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments