HomeBiharCBI कोर्ट से निकलीं राबड़ी देवी और मीसा भारती, लालू यादव नहीं...

CBI कोर्ट से निकलीं राबड़ी देवी और मीसा भारती, लालू यादव नहीं पहुंचे, 8 मई को होगी अगली सुनवाई

लाइव सिटीज पटना: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में आज सीबीआई की विशेष अदालत में लालू परिवार को लेकर सुनवाई हुई. राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती की पेशी हुई. हालांकि स्वास्थ्य कारणों से पूर्व रेल मंत्री लालू यादव कोर्ट के सामने हाजिर नहीं हुए. कोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी,मीसा भारती को राहत देते हुए इस मामले में सुनवाई की नई तारीख दी है. 8 मई को मामले में अगली सुनवाई होगी.

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने पिछली सुनवाई 15 मार्च को की थी और लालू-राबड़ी व मीसा को जमानत देते हुए अगली सुनवाई की तिथि 29 मार्च को तय की थी. जिसके बाद आज अदालत ने सुनवाई के दौरान निर्देश दिए कि चार्जशीट की कॉपी आरोपितों को दी जाए. कोर्ट में बुधवार को इस मामले में लालू परिवार पर आरोप तय करने के बिंदु पर बहस की गयी. जिसके बाद कोर्ट ने दोंनो तरफ से वकीलों के दलील को सुनते हुए इस मामले में अगली सुनवाई की तारीख 8 मई तय की है.

बता कि पिछले 15 मार्च को राऊज एवेन्यू कोर्ट में तीनों की पेशी हुई थी. जहां तीनों को 50 हजार के निजी मुचलके कोर्ट ने बेल दे दी थी. इससे पहले 6 मार्च को पटना में राबड़ी आवास पर राबड़ी देवी से 4 घंटे से अधिक समय तक सीबीआई ने पूछताछ की थी. उसके बाद 7 मार्च को दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर लालू यादव से भी पूछताछ हुई थी. वहीं 10 मार्च को लालू परिवार के कई सदस्यों समेत करीबियों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी.

लैंड फॉर जॉब स्कैम में आरोप है कि जब मनमोहन सिंह की सरकार में 2004 से 2009 के बीच लालू यादव रेल मंत्री थे, तब उन्होंने रेलवे में नौकरी देने के बदले कई लोगों से जमीन ली थी. इस मामले में साल 2022 में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी. चार्जशीट में कहा गया कि लालू ने रेलमंत्री रहते हुए रेलवे में भर्ती के मानदंडों और दिशानिर्देशों की अवहेलना करते हुए अवैध तरीके से नियुक्तियां की. साथ ही जिन अभ्यर्थियों को नौकरी दी गई थी, उनके परिवार से काफी कम कीमत में लालू परिवार ने जमीन खरीदी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments