HomeBiharराबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी की तैयारी तेज, तेजस्वी ने लिया जायजा,...

राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी की तैयारी तेज, तेजस्वी ने लिया जायजा, दावत में ये होगा खास

लाइव सिटीज पटना: राबड़ी आवास एक बार फिर नेताओं से गुलजार होने वाला है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर 9 अप्रैल को दावत-ए-इफ्तार का आयोजन हो रहा है. इसका आमंत्रण कार्ड भी प्रकाशित किया जा चुका है. राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वे 9 अप्रैल यानी रविवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहे हैं. ऐसे में राबड़ी देवी के आवास पर इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं.

दरअसल राबड़ी आवास पर होने वाले दावत-ए-इफ्तार को लेकर आमंत्रण कार्ड भी प्रकाशित हो चुका है. निवेदक में राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और मंत्री तेज प्रताप यादव का नाम है. रविवार को शाम 6 बजे यह आयोजन रखा गया है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमारी पार्टी की जानिब से रमज़ान के मुक़द्दस मौक़े पर दावत-ए-इफ़्तार का एहतिमाम बरोज इतवार 09 अप्रैल को शाम 6:09 बजे 10 सर्कुलर रोड पर किया गया है. आप सभी रोज़ेदारों से गुज़ारिश है की समाजी अख़्लाक़ के इस दस्तूर में शिरकत कर ख़िदमत का मौक़ा दें.

वहीं राबड़ी देवी के आवास पर दावत-ए-इफ्तार को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. टेबुल, कुर्सी आदि लाए और लगाए जा रहे हैं. शनिवार को तेजस्वी यादव ने दावत-ए- इफ्तार की तैयारी का जायजा लिया और इससे जुड़े जरूरी निर्देश दिया. उन्होंने निर्देश दिया कि रोजेदारों को इफ्तार, वजू और नमाज की अदायगी में कोई कठिनाई न हो इसका विशेष ध्यान कार्यकर्ता रखें. इससे जुड़ी समीक्षा बैठक में अब्दुलबारी सिद्दीकी, तनवीर हसन, मंत्री आलोक मेहता, इसराइल मंसूरी, पूर्व विधायक भोला यादव, एजाज अहमद समेत कई नेता मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि भोला यादव कि निगरानी में दावत-ए-इफ्तार की तैयारी तेज है. राबड़ी देवी के आवास के बाहर इससे जुड़े पोस्टर भी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने लगवाए हैं. आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि चना की घूंघनी, बैगनी, कचड़ी, पियाजू, रूह अफजा की शरबत, खजूर, क्रीम चॉप, इम्रिती के अलावा फल में अंगूर, सेव, पपीता, तरबूज आदि का इंतजाम किया गया है. मगरीद की नमाज इफ्तार के बाद शाम के समय राबड़ी देवी के आवास पर पढ़ी जाएगी. इसके पहले अजान होगी और खजूर से रोजा खोला जाएगा.

बता दें कि पिछली बार ऐसे ही आयोजन में सत्ता की खिचड़ी पकी थी. राबड़ी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी के बाद बिहार में सियासी समीकरण बदल गया था. दरअसल पिछले वर्ष राबड़ी देवी के आवास पर जब दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया था तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इसमें शामिल होने पैदल चलकर राबड़ी आवास आए थे. इसके कुछ दिन बाद नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया और तेजस्वी के साथ आ गए थे. तब से बिहार में महागठबंधन की सरकार चल रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments