HomeBiharछपरा के लोगों को मिली वंदे भारत की सौगात, लखनऊ तक चलाई...

छपरा के लोगों को मिली वंदे भारत की सौगात, लखनऊ तक चलाई जाएगी पूजा स्पेशल ट्रेन, जल्दी करें बुकिंग

लाइव सिटीज, छपरा: छपरा को आखिरकार वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल ही गई. दिवाली और छठ की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए 02270 डाउन वंदे भारत ट्रेन चलाई गई है. इस ट्रेन सेवा का परिचालन 13 फेरों के लिए शुरू किया गया है. लखनऊ से यह ट्रेन दोपहर 2:15 पर चलेगी जो रात्रि में 21:30 पर छपरा पहुंचेगी. वहीं 02269 अप वंदे भारत छपरा से रात 11:00 बजे चलकर सुबह 6:30 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

लोको पायलट डीएन राय ने बताया कि रास्ते में यह ट्रेन सुरेमनपुर, बलिया, गाजीपुर सिटी, वाराणसी और सुल्तानपुर में भी रुकेगी. इस वंदे भारत में वातानुकूलित चेयर कार श्रेणी के आठ कोच लगाए गए हैं. यह मेकिंग इंडिया की तहत स्वदेशी तकनीक पर बनाई गई केसरिया कलर की ट्रेन है.

पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के वरिष्ठ सहायक लोको पायलट छोटू कुमार ने बताया कि धनतेरस दिवाली गोवर्धन पूजा एवं छठ के अवसर पर रेल यात्रियों के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने पहल की है. जिसके तहत विभिन्न स्टेशनों से कुल 144 पूजा विशेष ट्रेन 1337 फेरों के लिए चलाई जा रही है. जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों से 84 पूजा विशेष ट्रेन 848 फिरो में और 60 पूजा विशेष ट्रेन 489 फेरों में पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न स्टेशनों से होकर देश के प्रमुख नगरों के लिए चलाई जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments