HomeBiharबिहार के इन 14 जिलों में पटना IMD ने जारी किया रेड...

बिहार के इन 14 जिलों में पटना IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, अगले 3 दिनों का मौसम जानें

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में भीषण गर्मी और हीट वेव से लोग परेशान हैं. अभी अगले तीन दिनों तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहने वाला है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अभी 14 जून तक गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. खासकर दक्षिण बिहार के सभी जिलों में हीट वेव की स्थिति बनी रहेगी. 15 या 16 जून से मौसम कुछ बदल सकता है. राज्य के कई जिलों में वर्षा के साथ-साथ गर्मी से राहत मिल सकती है.

आज मंगलवार (11 जून) को राज्य के दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भाग के 14 जिलों में रेड अलर्ट की चेतावनी दी गई है. इनमें 14 जिलों में औरंगाबाद, गया, सासाराम, भभुआ, बक्सर, भोजपुर और अरवल के अलावा राजधानी पटना, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय एवं जहानाबाद शामिल है. इन जिलों में अति भीषण गर्मी के साथ अत्यधिक हीट वेव की चेतावनी दी गई है.

उधर दक्षिण पूर्व भाग के मुंगेर, जमुई और बांका में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हीट वेव की चेतावनी दी गई है. उत्तर बिहार में भी उत्तर पश्चिम भाग के पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और सारण जिले में अधिक गर्मी रहेगी. इन सब के बीच आज मंगलवार को किशनगंज, सुपौल और अररिया में हल्की वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments