HomeBiharपटना: बागेश्वर बाबा पहुंचे दिव्य दरबार, पूरी बीजेपी जुटी खातिरदारी में, तरेत...

पटना: बागेश्वर बाबा पहुंचे दिव्य दरबार, पूरी बीजेपी जुटी खातिरदारी में, तरेत पाली में श्रद्धालुओं का सैलाब

लाइव सिटीज पटना: पंडित धीरेंद्र शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा हनुमंत कथा के लिए पटना के तरेत पाली मठ पर पहुंच गए हैं. बिहार बीजेपी के नेता धीरेंद्र शास्त्री की खातिरदारी में जुटे हुए हैं. मंच पर बीजेपी के कई नेता मौजूद हैं. दरअसल नौबतपुर के तरेत पाली मठ के पास आज से 17 मई तक पांच दिवसीय कथा वाचन होना है. कथा वाचन के लिए श्रद्धालुओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है और कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धालु सुबह से ही लगभग ढाई लाख लोग कथा सुनने के लिए पहुंचे हुए हैं.

श्रद्धालु बाबा बागेश्वर धाम की भक्ति में लीन है. हजारों की तादाद में श्रद्धालु नेपाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ के इलाके से पटना के नौबतपुर में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे हुए हैं. कार्यक्रम स्थल पर श्रद्धालुओं के ठहराव के लिए शयन कक्ष का भी निर्माण किया गया है. काफी संख्या में अस्थाई शौचालय भी तैयार किए गए हैं. इसके अलावा स्नान ध्यान का भी बेहतर प्रबंध किया गया है. स्नान ध्यान कर श्रद्धालु सुबह से ही बाबा के भजन गा रहे हैं और बाबा की कथा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं.

इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री ने पटना एयरपोर्ट पर कहा कि बिहार हमारी आत्मा है और यह हमारे दिल में बसता है. सच बोले तो बिहार के लोगों जैसा ह्रदय कहीं के लोगों का नहीं होता है. बिहार में अब बहार आएगी. यह पूछने पर कि आप यहां हिंदू-मुस्लिम करेंगे तो आपका विरोध किया जाएगा, उन्होंने कहा कि वे हिंदू-मुस्लिम नहीं, बल्कि हिंदू-हिंदू करने वाले लोग है साहब. राजनेता नहीं है. हनुमत कथा सनातन धर्म की बात कहती है और हम उसकी ही बात करते हैं.

बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा पटना जिले के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ 13 से 15 मई तक हनुमान कथा करेंगे. रोजाना 4 बजे से 7 बजे तक हनुमान पाठ करेंगे. 15 मई को बाबा का दरबार लगेगा और इस दिन ही पर्ची निकाली जाएगी. करीब 15 लाख लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है. आपको बताएं कि बाबा के कार्यक्रम को लेकर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध किया था. खुद मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी विरोध किया था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments