HomeBiharबिहार में जितिया पर मौत का तांडव, 40 की डूबने से मौत,...

बिहार में जितिया पर मौत का तांडव, 40 की डूबने से मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. नदियां रौद्र रूप धारण किए हुए हैं. वहीं बारिश के कारण नदियों, तालाबों का जलस्तर बढ़ा हुआ है. ऐसे में डूबकर मौत होने के कई मामले सामने आ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में अगल-अलग जिलों में डूबने से मौत की संख्या तेजी से बढ़ी है. जितिया पर्व के दौरान बुधवार को भी कई लोगों की मौत की खबर आई. जितिया पर्व के दौरान 14 जिलों में तालाबों जलाशयों में नहाने गए 40 लोगों की मौत डूबने से हो गई है.

जितिया पर्व के दौरान सबसे ज्यादा मौतें औरंगाबाद में हुई है.बुधवार शाम को तालाब में नहाने के दौरान जिले में 10 बच्चे डूब गए. बारुण प्रखंड के ईटहट गांव में पांच बच्चों की मौत डूबने से से हुई है. वहीं मदनपुर प्रखंड के कुसहा ग्राम में चार बच्चों की डूबने से मौत हुई है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

जितिया पर्व के दौरान औरंगाबाद में मचे मौत के तांडव पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने पोस्ट करते हुए कहा कि औरंगाबाद जिला अंतर्गत मदनपुर प्रखण्ड के कुशहा गांव में 04 बच्चों और बारूण प्रखण्ड के इटहट गांव में 3 बच्चों की नहाने के दौरान डूबने से हुई मृत्यु दुःखद है. मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. शोक संतप्त परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments