HomeBiharस्वतंत्रता दिवस के मौके पर जीतन राम मांझी ने कहा , ऊंच-नीच...

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जीतन राम मांझी ने कहा , ऊंच-नीच की खाई और गरीबी की खाई को मिटाना होगा

लाइव सिटीज , पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपने पार्टी कार्यालय में झंडा तोलन कर देश के 140 करोड़ जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दिए. देश के सभी लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कह कि भारत को आज़ाद करने के लिए लड़ाई हुई थी. सब लोगों का सपना था कि भारत के सभी लोग एक रहें और उन्नति के शिखर पर जाएं . जिसमे हम सब कामयाब हुए है और आज भारत दुनिया के आर्थिक रूप से पांचवा सबसे बड़ा देश है.

वहीं मांझी ने कहा कि कुछ दिनों से पृथक वादी लोग सक्रिय हो गए हैं. हालांकि उनके सक्रिय होने में ऐसा लग रहा है कि विदेशी लोगों का हाथ है. साथ ही कहा कि बगल के देश नहीं चाहते कि हिंदुस्तान आर्थिक और वैज्ञानिक क्षेत्रों में आगे बढ़े . मांझी ने कहा कि हिंदुस्तान जनसंख्या के आधार पर विश्व के सबसे बड़ा देश हो गया है. यहां विभिन्न भाषा और अलग-अलग संस्कृति के लोग भी रहते हैं. सब साथ रहते है यही हमारी पूंजी है.

बता दें कि मांझी में कहा कि आज देश में जो ऊंच-नीच की खाई और गरीबी की जो खाई है उसको मिटाना होगा . जिसके लिए देश के हर नेताओं को हर धर्म के लोगों को आगे आना होगा तभी हम लोगों के स्वतंत्रता कायम रहेगी . वही मांझी ने जवाहरलाल नेहरू और अटल बिहारी बाजपेई को याद करते हुए कहा कि इनके बाद देश में नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री बने हैं जिनका साथ पूरे देश को है. साथ ही देश के लिए काम कर रहे हैं, चाहे वो राष्ट्रीय स्तर पर हो या फिर विदेशी स्तर पर हो . साथ ही कहा कि भारत दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा आर्थिक देश है लेकिन हम लोगों की कोशिश है कि दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक देश बन जाए.

वहीं देश के 140 करोड़ जनता से अपील किये कि देश के सभी धर्म के लोगो को एक साथ मिलकर अपने विचारों का आदान-प्रदान करके एक साथ राष्ट्र के लिए काम करना होगा तभी हम तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक व्यवस्था बनेंगे .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments