HomeBiharअब अटल पथ से लेकर कंगन घाट तक सफर करना होगा सरल,...

अब अटल पथ से लेकर कंगन घाट तक सफर करना होगा सरल, सुलभ और सस्ता, दौड़ेंगी CNG और इलेक्ट्रिक बसें

लाइव सिटीज, पटना: पटनावासियों की सुविधा के लिए इस महीने से अटल पथ और गंगा पथ पर सिटी बसों (सीएनजी और इलेक्ट्रिक) का परिचालन शुरू हो जाएगा. कंगन घाट से आर ब्लॉक तक बसें रोजाना अप-डाउन करेंगी. इसके लिए अटल और गंगा पथ पर बसों के परिचालन के लिए नए रूट का निर्धारण किया गया है. 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि 15 दिनों में इस रूट पर सिटी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. साथ ही पीएमसीएच और अन्य बड़े अस्पतालों को जोड़ने वाले इन रूटों से चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंच में आसानी होगी. नए बस रूट से लोगों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी और कम समय में अस्पताल पहुंचेंगे. जिससे आपातकालीन स्थिति में त्वरित इलाज मिल पाना संभव हो सकेगा. नई व्यवस्था में यह यात्रा पूरी तरह प्रदूषण मुक्त होगी.

परिवहन सचिव ने कहा कि अटल पथ और गंगा पथ पर सिटी बसें चलाने से आर ब्लॉक से कंगन घाट तक का सफर जाम मुक्त हो जाएगा. इससे न सिर्फ लोगों की यात्रा आसान होगी, बल्कि पटना शहर की यातायात व्यवस्था भी सुचारू हो जाएगी.

अटल पथ पर बसों के परिचालन से पटना शहर के विभिन्न इलाकों के निवासियों को लाभ मिलेगा. खास तौर पर उन लोगों के लिए जो रोजाना काम, स्कूल, कॉलेज या अस्पताल जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन पर निर्भर हैं, ये बस मार्ग उनकी यात्रा को सरल, सुलभ और किफायती बना देंगे. कम दूरी के यात्रियों को विशेष रूप से लाभ होगा क्योंकि बस सेवाएं बेहतर कनेक्टेड मार्गों पर चलेंगी.

कंगन घाट से आर ब्लॉक (अप) वाया गाय घाट, कृष्णा घाट, पीएमसीएच, गांधी मैदान, एलसीटी घाट, दीघा घाट, स्टालिन नगर, कुर्जी बालू पार, राजीव नगर, न्यू पाटलिपुत्र, इंद्रपुरी, महेश नगर, शिवपुरी, एसके पुरी, पुनाई चक, मोहनपुर पंप हाउस, दरोगा राय पथ मोड़, आर. ब्लॉक रहेगा.

आर. ब्लॉक से कंगनघाट (डाउन) वाया दारोगा राय पथ मोड,मोहनपुर पंप हाउस,पुनाई चक,एसके पुरी, शिवपुरी, महोश नगर, न्यू पाटलीपुत्रा इन्द्रपुरी, राजीव नगर, कुर्जी बालू पर, स्टालीन नगर, दीघा घाट, एलसीटी घाट, गांधी मैदान, पीएमसीएच, कृष्णा घाट, गाय घाट, कंगन घाट रहेगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments