HomeBiharपटना में नीतीश-तेजस्वी ने बीजेपी के खिलाफ भरी हुंकार, दिल्ली में लालू...

पटना में नीतीश-तेजस्वी ने बीजेपी के खिलाफ भरी हुंकार, दिल्ली में लालू यादव से मिले येचुरी, अटकलें तेज

लाइव सिटीज पटना: किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद सिंगापुर से भारत लौटने के साथ ही आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से विपक्षी दलों के नेताओं के मिलने का सिलसिला जारी है. इस बीच सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने उनसे दिल्ली में मुलाकात की और कहा कि उनसे मुलाकात के बाद हमेशा हौसला बढ़ता है. दरअसल एक तरफ पटना में भाकपा माले के मंच से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीजेपी के खिलाफ हुंकार भरी, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने लालू यादव से मिलकर विपक्षी दलों को साथ आने का संदेश देने की कोशिश की.

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी की मुलाकात काफी अहम है. लालू से उनकी भेंट भले ही औपचारिक लग रही हो लेकिन इसके मायने काफी गहरे हैं. जिसे उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए बताने की भी कोशिश की है. सीताराम येचुरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लालू और राबड़ी के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि लालू प्रसाद यादव जी से लम्बे समय बाद भेंट हुई. उनसे मुलाकात के बाद, हमेशा हौसला बढ़ता है. राबड़ी देवी जी और लालू जी के साथ अच्छा समय गुजरा.

वैसे आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव से वाम दलों के रिश्ते हमेशा से मधुर रहे हैं. अभी बिहार में महागठबंधन की सरकार को भी वाम दलों का बाहर से समर्थन है. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में भी आरजेडी-कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन था. वहीं व्यक्तिगत तौर पर भी लालू का सीताराम येचुरी समेत तमाम बड़े लेफ्ट नेताओं से अच्छे रिश्ते हैं. ऐसे में विपक्षी एकता के लिए दोनों की मुलाकात काफी अहम है. दिल्ली में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने लालू यादव से मिलकर विपक्षी दलों को साथ आने का संदेश देने की कोशिश की है.

बता दें कि शनिवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित सीपीआई माले के कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव भी शामिल. उस मंच से दोनों नेताओं ने विपक्षी एकजुटता का संदेश दिया. साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दलों से एक साथ आने की अपील की. मुख्यमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस से इस दिशा में जल्द पहल करने की अपील की. वहीं सीएम ने यह दावा भी किया है कि अगर सब एक हो गए तो बीजेपी के 100 सीटों के अंदर समेत देंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments