HomeBiharमुंबई में उद्धव ठाकरे से मिले नीतीश-तेजस्वी, मुख्यमंत्री बोले-जल्द होगी बैठक, 2024...

मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिले नीतीश-तेजस्वी, मुख्यमंत्री बोले-जल्द होगी बैठक, 2024 में सफल होंगे

लाइव सिटीज पटना: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार दोपहर मुंबई पहुंचे. वहां सबसे पहले वह मातोश्री गए. यहां उन्होंने शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी है. उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहते है कि अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियां एक साथ आए. एक मंच पर आए. वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए हम एकसाथ आए हैं. देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है.

शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहते है कि अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियां एक साथ आए. एक मंच पर आए. किसी में कोई विवाद नहीं होना चाहिए. देश को एकजुट करना है और आगे बढ़ाना है. केंद्र सरकार इतिहास बदल रही है. विपक्ष का चेहरा कौन होगा इस सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि सबको एकजुट करना चाहते हैं लेकिन अपना कुछ नहीं चाहते हैं. सबलोग एकजुट होकर लड़ेगे. आगामी लोकसभा चुनाव में जनता जवाब देगी.

वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिन लोगों ने मेरी पार्टी से सबकुछ लिया और गद्दारी की मैं ऐसे लोगों के बारे में बात नहीं करना चाहता हूं.नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए हम एकसाथ आए हैं. देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. वहीं उन्होंने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

बता दें कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं. इसी विपक्षी एकता का संदेश लेकर वे गुरुवार को मुंबई पहुंचे. जहां उन्होंने शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. इसके बाद सीएम नीतीश एनसीपी चीफ शरद पवार से मिलेंगे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री संजय झा और बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर भी मुंबई गए हैं. इससे पहले नीतीश 10 मई को झारखंड पहुंचे थे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments