HomeBiharबिहार दिवस पर नीतीश-तेजस्वी और ललन सिंह ने दी बधाई, कहा-बिहार आगे...

बिहार दिवस पर नीतीश-तेजस्वी और ललन सिंह ने दी बधाई, कहा-बिहार आगे भी देश और दुनिया का मार्गदर्शन करता रहेगा

लाइव सिटीज पटना: आज बिहार दिवस है. आज यानी 22 मार्च 2023 को बिहार अपना 111वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर राज्यभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. वहीं बिहार दिवस के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बधाई दी है. इन नेताओं ने बिहार के गौरवशाली अतीत को याद करते हुए कहा कि बिहार आगे भी देश और दुनिया का मार्गदर्शन करता रहेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. बिहार का इतिहास गौरवशाली है और हम वर्तमान में अपने निश्चय से बिहार का गौरवशाली भविष्य तैयार कर रहे हैं. विकसित बिहार के सपने को साकार करने में भागीदारी के लिए मैं आप सभी का आह्वान करता हूं. हम सब मिलकर बिहार के गौरव को बढ़ाएंगे.

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने बधाई संदेश में लिखा है कि बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. गौरवशाली अतीत,समृद्ध विरासत,विभिन्न धर्मों की उद्गमस्थली,महापुरुषों की जन्मस्थली,लोकतंत्र की जननी,वीरों की कर्मभूमि,ज्ञान,सद्भावना और समरसता की पावन धरा #बिहार का हम अपने निश्चय व जन भागीदारी से सुनहरा भविष्य तैयार कर रहे है. जय हिंद,जय बिहार!

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने लिखा है कि गौरवशाली इतिहास, प्रगतिशील वर्तमान और आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के कुशल नेतृत्व में प्रगति पथ पर गतिमान बिहार के स्थापना दिवस पर प्रदेश एवं समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई और अनंत शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं. अतीत से वर्तमान तक बिहार ने देश और दुनिया को प्रगति एवं मानवीय मूल्यों की रक्षा का मार्ग प्रशस्त किया है और आगे भी करता रहेगा. आगे बढ़ता रहे बिहार ! जय बिहार – जय नीतीश कुमार !!

बता दें कि 22 मार्च 2023 को बिहार अपना 111वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस दिन राज्यभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. पटना में तीन तीनों तक सरकारी स्तर पर कार्यक्रम होंगे. इस बार तो विदेशों में भी विशेष आयोजन हो रहे हैं. राज्य के अंदर 22 से 24 मार्च यानी 3 दिनों तक अलग-अलग कार्यक्रम और भव्य समारोह का आयोजन किया गया है. बिहार दिवस को लेकर ना सिर्फ यहां बल्कि विदेशों में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. जिसमें अमेरिका, जापान, जर्मनी, ब्रिटेन, स्वीडन शामिल है. यहां बिहारवासी अपने राज्य की स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments