HomeBiharनीतीश कुमार का 2024 के चुनाव पर बड़ा बयान, कहा-जल्दी फैसला ले...

नीतीश कुमार का 2024 के चुनाव पर बड़ा बयान, कहा-जल्दी फैसला ले कांग्रेस, बीजेपी को 100 सीट भी नहीं मिलेगा

लाइव सिटीज पटना: बिहार के पूर्णिया में शनिवार को महागठबंधन की रैली का आयोजन किया गया. जहां डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत महागठबंधन के कई बड़े नेता शामिल हुए. वहीं इस रैली को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने खुले मंच से हुंकार भरी है. बीजेपी को आगामी चुनाव में मात देने के लिए उन्होंने कई बातें कहीं.

नीतीश कुमार ने कहा कि 2024 में विपक्षी मोर्चेबंदी के लिए हम कांग्रेस पार्टी का इंतजार कर रहे हैं. पार्टी जल्दी फैसला ले. 2024 में एकजुट हो जाएंगे तो बीजेपी 100 सीट भी नहीं ला पाएगी. अगर जल्दी नहीं करेंगे तो नुकसान होगा. नीतीश कुमार ने फिर विपक्ष के एकजुट होने की बात दोहराई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तय करे कि अगर हम सभी एकजुट हों तो 2024 में भाजपा को 100 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. सीएम ने कहा जीवन भर आप लोगों के हित के लिए काम करेंगे. मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है. मेरी ख्वाहिश है कि देश आगे बढ़े, इसके लिए बीजेपी को हराना होगा. बिहार में जैसे हम एकजुट है, वैसे देश में एकजुट होना होगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब केंद्र में बीजेपी की सरकार जाएगी, तभी असली बात का खुलासा होगा. उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह का नाम लिए बिना उनपर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वे 2021 में पहली बार केंद्र में मंत्री बने, वे अपनी पार्टी के नेताओं को भी ठीक से नहीं जानते है. बीजेपी को बनाने में जिन नेताओं का योगदान रहा है, उनके साथ उन्होंने लंबे समय तक काम किया, लेकिन आज अमित शाह उसकी चर्चा नहीं करते, हर चीज पर सिर्फ कब्जा करने के प्रयास में जुटे है.

पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में आयोजित महागठबंधन की रैली में नीतीश कुमार बीजेपी पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो दो लोग नेता कहलाते हैं, एक पीएम और एक गृह मंत्री ने यहां आकर भाषण दिया था. क्या क्या बोल रहे थे? ये क्या देश की आजादी को जानते हैं. अभी इन लोगों ने कमान संभाली है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं उनको छोड़कर इधर आया तो देश भर के हर राज्य से विभिन्न पार्टियों ने फोन करके धन्यवाद दिया और एकजुट रहने के लिए कहा है. अब मैं कांग्रेस का वेट कर रहा. उनको बोला है कि साल 2024 का चुनाव होगा तो 100 सीट भी उनको (बीजेपी) को नहीं मिलेगी. सब एकजुट हो जाएंगे तो बहुत बड़ी चीज होगी. मैं इसी का इंतजार कर रहा था.

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि साल 2024 में जो चुनाव होगा उसमें पता चल जाएगा कि ये किस पार्टी से किसे कहां ले जाते हैं. अभी उनको हमारे खिलाफ जो बोलना है, बोलते रहें. कहा कि वो बोलते हैं कि मैंने जीतन राम मांझी को धोखा दिया. मैंने ही उनको मुख्यमंत्री बनाया था तो क्या धोखा दिया? बीजेपी अब जीतन राम मांझी को अपनी तरफ करने में लगी है. बीजेपी जानती है कि मांझी इधर उधर नहीं जाएंगे. इनका जो मन में आया बोलते रहते हैं. नीतीश ने कहा कि बिहार के विकास के लिए कोई काम किया है क्या?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments