HomeBiharनीतीश जी ऐसा कीजिए सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए, पप्पू...

नीतीश जी ऐसा कीजिए सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए, पप्पू यादव ने ऐसा क्यों कहा, जानें पूरा मामला

लाइव सिटीज पटना: बिहार में बिजली मंहगी हो गई है. बिहार विद्युत विनियामक आयोग ने टैरिफ में 24.10 फीसदी की बढ़ोतरी की है. इसको लेकर जमकर हंगामा हो रहा है. वहीं शुक्रवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने बिहार में बिजली बिल में प्रस्तावित बढ़ोतरी पर भारी हंगामा शुरू कर दिया. अब इस मामले पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. पूर्व सांसद ने तो यहां तक कह दिया कि नीतीश जी ऐसा कीजिए सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए.

बिहार में बिजली बिल में वृद्धि को लेकर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है. पप्पू यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि बिहार में विधायकों को 30000 यूनिट बिजली हर साल मुफ़्त मिलती है. आम लोगों को लगभग 6.25 रुपये/यूनिट बिजली
मिलती है. उसमें भी 24% की वृद्धि की जा रही है. नीतीश जी ऐसा कीजिए सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए और पूरा बिहार विधायकों को मुफ़्त में दे दीजिए.

बता दें कि शुक्रवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने बिहार में बिजली बिल में प्रस्तावित बढ़ोतरी पर भारी हंगामा किया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि सरकार प्रस्तावित वृद्धि वापस लें. वहीं विजय सिन्हा के सवालों का जवाब देते हुए विभागीय मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि वृद्धि को वापस नहीं लिया जाएगा. इससे गरीबों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

बतातें चलें कि गुरुवार को बिहार विद्युत विनियामक आयोग ने बिजली दर बढ़ोतरी की मंजूरी दी. बिहार विद्युत विनियामक आयोग ने टैरिफ में 24.10 फीसदी की बढ़ोतरी की है. सरकार की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी के आधार पर प्रति यूनिट बिजली दर तय की जाएगी. बिजली कंपनियों ने 40 फीसदी दर बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन आयोग ने कंपनियों के प्रस्ताव को नहीं माना. ऐसे में बिहार में बिजली अब काफी मंहगी हो गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments