HomeBiharनवनिर्वाचित 4 MLC आज लेंगे शपथ, CM नीतीश भी रहेंगे मौजूद, बिहार...

नवनिर्वाचित 4 MLC आज लेंगे शपथ, CM नीतीश भी रहेंगे मौजूद, बिहार विधान परिषद में BJP बनी है सबसे बड़ी पार्टी

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधान परिषद में आज शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है. जहां बिहार विधान परिषद के लिए नवनिर्वाचित 4 सदस्य विधान परिषद की सदस्यता की शपथ लेंगे. विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर इन चारों एमएलसी को गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे. विधान परिषद की सदस्यता की शपथ लेने वालों में दो बीजेपी और दो जेडीयू के सदस्य शामिल हैं.

दरअसल विधान परिषद् में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेडीयू और बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे. बिहार विधान परिषद के लिए नवनिर्वाचित जो 4 सदस्य शपथ लेंगे, उनमें बीजेपी के अवधेश नारायण सिंह गया स्नातक से फिर से निर्वाचित हुए हैं. वहीं जीवन कुमार गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं, जबकि जेडीयू के प्रोफेसर वीरेंद्र नारायण यादव सारण स्नातक से निर्वाचित हुए हैं तो वहीं संजीव कुमार सिंह शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं. बीजेपी के जीवन कुमार को छोड़कर तीनों अवधेश नारायण सिंह प्रोफेसर वीरेंद्र नारायण यादव और संजीव कुमार सिंह वर्तमान में विधान परिषद के सदस्य हैं. 11 मई को उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है लेकिन फिर से निर्वाचित हुए हैं.

बता दें कि पिछले दिनों एमएलसी की 5 सीटों पर चुनाव हुआ था. वहीं केदार पांडेय के असामयिक निधन के कारण सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी उपचुनाव करवाया गया था. वहां से प्रशांत किशोर समर्थित उम्मीदवार आफाक अहमद को जीत मिली थी. अफाक अहमद ने पहले ही शपथ ले ली है. बाकी जिनका कार्यकाल कल समाप्त हो रहा है, उन सीटों पर जीतने वाले उम्मीदवारों का आज शपथ ग्रहण होगा. जिसमें जीवन कुमार, अवधेश नारायण सिंह, प्रोफेसर वीरेंद्र नारायण यादव और संजीव कुमार सिंह का नाम शामिल है.

बताते चलें कि पिछले दिनों एमएलसी की 5 सीटों पर चुनाव के बाद बीजेपी बिहार विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. दरअसल विधान परिषद् के कुल 75 सीटों में से भाजपा के पास 25, जदयू के पास 23, राजद के पास 14 सीट है. इसके बाद कांग्रेस के पास 04 और भाकपा, हम ,रालोजपा के एक सदस्य विधान परिषद् के मेंबर हैं. जबकि राज्य में परिषद् के अंदर 06 निर्दलीय विधायक हैं. जबकि अभी भी 1 पद खाली है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments