HomeBiharNEET Result 2023: नीट रिजल्ट में एक बार फिर गोल इंस्टीट्यूट के...

NEET Result 2023: नीट रिजल्ट में एक बार फिर गोल इंस्टीट्यूट के छात्रों का जलवा, इस बार भी बिहार के ज्यादातर टॉपर यहीं से

लाइव सिटीज पटना: नीट रिजल्ट में इस बार भी गोल इंस्टीट्यूट के छात्रों का जलवा रहा. झारखण्ड एवं बिहार के ज्यादातर टॉपर गोल इंस्टीट्यूट से ही है. गोल के छात्रों ने नीट 2023 के रिजल्ट में ऑल इंडिया में टॉप रैंकर्स देने की परम्परा को जारी रखते हुए मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी नीट में झारखण्ड एवं बिहार के अधिकतर टॉपर्स गोल इन्स्टीट्यूट से ही हैं. आस्था अग्रवाल, 695 अंक, 490 ऑल इंडिया जेनरल रैंक, एचिवर बैच से तैयारी कर रहे सौम्य सिद्धार्थ, 690 अंक, 459 ऑल इंडिया जनरल रैंक, स्नेहिल आनन्द, 690 अंक, 676 ऑल इंडिया जनरल रैंक, गोल क्लासरूम कोर्स एवं गोल विलेज से तैयारी कर रहे हर्ष राज, 685 अंक, 1268 ऑल इंडिया जनरल रैंक, रूमैशा मारिया, 680 अंक, 1726 ऑल इंडिया जनरल रैंक प्राप्त किया है.

695 अंक प्राप्त करने वाली आस्था ने कहा कि गोल संस्थान एक परिवार की तरह केयर किया है और साथ ही क्वालिटी शिक्षण एवं नीट के नए पैटर्न पर आधारित गोल का टेस्ट के द्वारा प्रैक्टिस ने हमें टॉपर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. ऑल इंडिया कैटगरी रैंक 31 लाने वाले देवांशु ने बताया कि गोल विलेज का कैरी सिस्टम का उसकी सफलता में बहुत बड़ा योगदान है तथा लगातार होने वाले नीट पैटर्न टेस्ट ने एग्जाम फौबिया से निजात दिलाया. जिससे वह नीट 2023 में शानदार प्रदर्शन कर पाए.

अपने सफलता का श्रेय माता-पिता के अलावा गोल इन्स्टीट्यूट को देते हुए 690 अंक प्राप्त करने वाले स्नेहिल आनंद ने बताया कि विपरीत परिस्थिति में भी गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा रेगुलर क्लास, रिविजन क्लास, टेस्ट, डाउट्स के साथ गोल के एक्सपर्ट्स के द्वारा दिशा निर्देश ने हमारे सफलता में अहम भूमिका निभाई है. गोल विलेज में प्राप्त पर्सनल केयर एवं अच्छे कॉम्पीटीटीव माहौल का हमारे अच्छे रिजल्ट में अहम रोल है. गोल का सहयोग हमें नीट परीक्षा के दिन तक मिला जो हमारे लिए अविस्मरणीय है.

690 अंक प्राप्त करने वाले सौम्य सिद्धार्थ अपने सफलता का श्रेय अपने परिवार जनों के साथ-साथ गोल को देते हुए बताया कि गोल के द्वारा नए पैटर्न पर आधारित शिक्षण के साथ-साथ लगातार लिए गए टेस्ट और पर्सनल एवं पैरेन्टल केयर का मेरे सफलता में बहुत बड़ा योगदान है. उन्होनें गोल को धन्यवाद देते हुए कहा गोल एक शिक्षण संस्थान ही नहीं शिक्षा का एक मंदिर भी है.अपने पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया 1064 कैटेगरी रैंक एवं 1726 जेनरल रैंक प्राप्त रूमैशा मारिया ने गोल संस्थान को धन्यवाद देते हुए बताया कि गोल एजुकेशन विलेज का कॉम्पिटीटीव माहौल, लाइब्रेरी का अद्वितीय व्यवस्था एवं गोल के समर्पित लोगों से लगातार मिल रहा सहयोग का हमारे सफलता में महत्वपूर्ण योगदान है. गोल संस्थान द्वारा बोर्ड एवं कम्पटीशन दोनों की तैयारी एक साथ इस तरह करवाई गई कि बोर्ड में अच्छे मार्क्स के साथ साथ नीट में भी 680 मार्क्स लाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. और हमें उम्मीद है कि देश के टॉप 10 मेडीकल कॉलेजों में से 1 में हमें दाखिला मिलेगा.

गोल संस्थान से इनके अलावा सत्यम बर्नवाल, 680 अंक, 1544 ऑल इंडिया जनरल रैंक एवं 963 कैटेगरी रैंक, अमन राज, 680 अंक, 1718 आल इंडिया जनरल रैंक एवं 468 कैटेगरी रैंक, स्वेता कुमारी, 680 अंक, 1587 ऑल इंडिया जेनरल रैंक एवं 424 कैटेगरी रैंक के साथ सैंकड़ों अन्य छात्रों ने सफलता प्राप्त की है. गोल इन्स्टीट्यूट के संस्थापक एवं मैनेंजिंग डॉयरेक्टर विपीन सिंह ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह सफलता छात्रों के अथक प्रयास, संस्थान के टीम वर्क एवं अभिभावकों का गोल के प्रति विश्वास का प्रतिफल है. सिंह ने आशा व्यक्त किया कि आने वाले वर्षों में गोल इन्स्टीट्यूट छात्रों और संस्थान के प्रयास से और भी बेहतर रिजल्ट देने के लिए प्रतिबद्ध है.

गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि गोल से अभी तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 6521 छात्रों ने नीट क्वालीफाई किया है जिनमें लगभग 752 से अधिक छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की संभावना है. रंजय सिंह ने बताया कि चैलेंजर ग्रुप के 100% छात्रों ने सफलता प्राप्त की. वहीं गोल विलेज से 100% छात्र नीट क्वालिफाई किये है, जिनमें से लगभग 92% छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की उम्मीद है.

उन्होनें बताया कि अगले वर्ष नीट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए गोल इन्स्टीट्यूट ऑनलाइन एवं ऑफलाइन क्लास एवं टेस्ट के माध्यम से सभी जरूरी सुविधाएँ दे रही है. साथ ही छात्रों के मेरिट के अनुसार स्कॉलरशिप के माध्यम से 100 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है. इस वर्ष नीट में सफल छात्रों को गोल की ओर से बापू सभागार, पटना में आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा. गोल इन्सटीट्यूट के आनंद वत्स ने कहा की गोल विलेज एवं एचीवर कैंपस के छात्रों की शानदार सफलता के पीछे छात्रों का आपसी सहयोग के कारण अच्छा माहौल, पर्सनल केयर एवं वहां के लाइब्रेरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा. साथ ही नीट काउन्सेलिंग हेतु गोल संस्थान के तरफ से सभी छात्रों को सपोर्ट दिया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments