HomeBiharवैशाली में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव को लेकर एनडीए मतदाता मिलन...

वैशाली में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव को लेकर एनडीए मतदाता मिलन समारोह का आयोजन, मंत्री लेसी सिंह ने की अभिषेक झा को विजयी बनाने की अपील

लाइव सिटीज, वैशाली: जिले के महुआ चेहराकला और भगवानपुर प्रखंड में तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव की तैयारी हेतु एनडीए मतदाता मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सीतामढ़ी सांसद और लगभग 22 वर्षों से तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के पूर्व सदस्य देवेश चंद्र ठाकुर एवं बिहार सरकार की खाद्य  उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह शामिल हुई।

सांसद ने कहा की तिरहुत के मतदाता मालिकों के आशीर्वाद से लंबे समय तक उन्हें इस क्षेत्र के लोगों की सेवा करने का मौका मिला। 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए के टिकट पर सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र से वे सांसद चुने गए। जिस वजह से यह सीट रिक्त हुई। पार्टी तथा गठबंधन ने इस उप चुनाव में पार्टी का लंबे समय तक पक्ष रखने वाले प्रवक्ता अभिषेक झा को उम्मीदवार बनाया है। तिरहुत क्षेत्र जेडीयू और एनडीए गठबंधन के लिए लंबे समय से पारंपरिक सीट रही है। इस क्षेत्र के मतदाता मालिकों का रुझान हमेशा एनडीए की तरफ रहा है। खासकर वैशाली के स्नातक मतदाता मालिकों का एक तरफा समर्थन एनडीए के प्रत्यासी के साथ रहा है। विधान परिषद के सदस्य के रूप में लंबे समय तक मैंने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के निदान हेतु बहुत से कार्य किए और लोगों का अपार स्नेह और समर्थन भी मिलता रहा। 

खाद्य उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही एनडीए की सरकार ने हमेशा स्नातकों के हित में फैसले लिए हैं तथा रोजगार जैसे अहम मुद्दे पर बिहार की सरकार ने एक नए मॉडल की स्थापना करते हुए लाखों की संख्या में लोगों को सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांटे हैं। यह एक प्रमुख कारण है जिसकी वजह से स्नातकों की पहली पसंद नीतीश कुमार हैं। इस बार के उपचुनाव में वोटरों की संख्या पहले से अधिक होने की संभावना है। मंत्री ने प्रत्यासी अभिषेक झा के विषय में बताया कि अभिषेक झा एनआईटी पटना से सिविल इंजीनियरिंग के टॉपर रहे हैं तथा युवा और कुशल उम्मीदवार हैं जो निश्चित रूप से तिरहुत क्षेत्र के मतदाताओं की पहली पसंद होंगे। सांसद देवेश चंद ठाकुर और मंत्री लेसी सिंह ने मौके पर उपस्थित सभी स्नातकों से यह अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में लोग अभिषेक झा जी के पक्ष में प्रथम वरीयता का मत देकर उन्हें जिताएं।

मौके पर उपस्थित तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए समर्थित जदयू के उम्मीदवार अभिषेक झा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं तथा देवेश चंद्र ठाकुर के प्रति आभार व्यक्त किया कि उन जैसे साधारण कार्यकर्ता को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। साथ ही साथ झा ने मौके पर उपस्थित सभी स्नातकों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की ताकि एक मजबूत लोकतंत्र की ने नींव तिरहुत में रखी जा सके।

इस मौके पर जिला जनता दल (यू), वैशाली अध्यक्ष सुभाष चंद्र सिंह,महुआ विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर आसमा परवीन, पूर्व केंद्रीय मंत्री दसई चौधरी, एमएलसी वीरेंद्र नारायण  यादव, लालगंज बिधायक संजय सिंह, रालोमो नेता ब्रजेंद्र पप्पू, अरुण कुमार, अरुण चौरसिया, अजय भूषण दिवाकर, हरिहर सहनी, शहजाद आलम,उमेश कुशवाहा, शिव शंकर कुशवाहा, अकिल देव सिंह,वेद प्रकाश पटेल,रिजवान अंसारी,दीपक सिंह कुशवाहा,इम्तियाज अली,बृजेश पटेल,हरिवंश सिंह, हाफिज तौकीर सैफी, राजू साह,विजय कुमार सिंह एवं महुआ , चेहराकला , भगवानपुर के एनडीए घटक दल के प्रखंड अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष सहित दर्जनों लोगों ने समारोह को संबोधित किया एवं प्रत्याशी को चुनाव जिताने का संकल्प लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments