HomeBiharनवादा पुलिस ने नक्सलियों की तोड़ी कमर, नष्ट की गई कई एकड़...

नवादा पुलिस ने नक्सलियों की तोड़ी कमर, नष्ट की गई कई एकड़ में लगी अफीम, राइफल भी बरामद

लाइव सिटीज पटना: नवादा पुलिस ने रजौली थाना क्षेत्र परतोनिया गांव के जंगल में कई एकड़ में लगी अफीम की फसल को नष्ट किया है. वहीं इस दौरान एक राइफल भी बरामद किया गया है. रजौली थानाध्यक्ष रजौली के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई. बताया जाता है कि खेत में लगी फसल लगभग तैयार हो चुकी थी. अब इसमें चिरा लगाकर अफीम निकाला जाता और बाजार में ऊंची कीमत पर बेची जाती. लेकिन इससे पहले ही पुलिस प्रशासन ने फसल को नष्ट कर दिया.

दरअसल नवादा पुलिस को रजौली थाना के बिहार झारखंड सीमा के पास परतोनिया गांव के घने जंगलों में भारी मात्रा में अफीम की खेती की सूचना मिली थी. सूचना सही पाए जाने के बाद रजौली थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. जिसमें थाना बल के अलावा स्वॉड टीम को भी शामिल किया गया . टीम के द्वारा सुदूर घने जंगल में 2 घंटे का रास्ता पार करके लगभग 2 एकड़ में फैली अफीम की पूरी फसल को नष्ट किया गया. साथ ही जंगल में छापेमारी के दौरान उस जगह एक देशी राइफल भी बरामद हुआ है.

यह सारी कार्रवाई मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में की गई. बता दें कि जंगल के बीच में जहां पर सामान्यतः कोई आता जाता नहीं है. ऐसी जगह पर बरसाती नाले के किनारे-किनारे पेड़ों को काटकर जमीन को समतल बनाकर अफीम के पौधे लगाए हुए थे. सभी पौधे में अभी फूल भी लगने वाले या लग गए हैं. कुछ दिन बाद इसको तोड़कर इनकी तस्करी की जानी थी. लेकिन इससे पहले ही पुलिस प्रशासन ने फसल को नष्ट कर दिया.

पुलिस द्वारा इतनी बड़ी मात्रा में अफीम की फसल को नष्ट करने एवं हथियार जब्त करने से तस्करों एवं उनको पनाह देने वाले उग्रवादियों को भारी नुकसान हुआ है. प्राथमिकी दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि इन दिनों नवादा पुलिस द्वारा अपराध, शराब माफिया व अवैध कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध ताबड़तोड़ छापामारी कर रही हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments