HomeBiharतीसरी बार पीएम बनने के बाद पहली बार बिहार में आ रहे...

तीसरी बार पीएम बनने के बाद पहली बार बिहार में आ रहे नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार के नालंदा में क्या-क्या होगा ?

लाइव सिटीज, नालंदा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार आ रहे हैं. तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह पहला बिहार दौरा है. पीएम नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में तय किया गया है. पीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आएंगे. वह यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के कार्यक्रम में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होते ही यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा तथा जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. हालांकि, यूनिवर्सिटी द्वारा अब तक आधिकारिक रूप से यह नहीं बताया गया है कि वहां कौन-सा कार्यक्रम है.

मिली जानकारी के अनुसारी 19 जून को पूर्वाह्न 10 बजे प्रधानमंत्री विशेष विमान से गया हवाई अड्डे पर उतरेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के लिए निकलेंगे. यूनिवर्सिटी कैंपस में बने हैलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वापस हेलीकॉप्टर से गया पहुंचेंगे और वहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के एक दिवसीय दौरे को लेकर नालंदा और गया में सुरक्षा की पुख्ता तैयारी की जा रही है.

पीएम मोदी तीसरी बार नालंदा आ रहे हैं. लेकिन, यदि बात सरकारी कार्यक्रम की हो तो यह पहली दफा होगा, जब सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में वह यहां आएंगे. नरेन्द्र मोदी के नालंदा आने से लोगों में जबरदस्त उत्साह है. लोगों को उम्मीद है कि नालंदा और बिहार के लिए प्रधानमंत्री कुछ न कुछ सौगात जरूर देंगे. नरेंद्र मोदी जब पहली बार प्रधानमंत्री बने थे, तब बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में वे प्रचार के लिए नालंदा आये थे. गोलापर हवाई अड्डे में उनकी जनसभा हुई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments