HomeBiharओडिशा रेल हादसे पर मुकेश सहनी ने जताया दुख, कहा-दोषियों को सजा...

ओडिशा रेल हादसे पर मुकेश सहनी ने जताया दुख, कहा-दोषियों को सजा देने की जरूरत

लाइव सिटीज पटना: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में 250 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 900 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं. वहीं इस घटना पर विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने शोक व्यक्त किया है. मुकेश सहनी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में उनकी पार्टी पीड़ित परिवार के परिजनों के साथ खड़ी है. ईश्वर पीड़ित परिवार के परिजनों को हिम्मत दें.

मुकेश सहनी ने अपने शोक संदेश में कहा कि यह बहुत दुखद है कि एक साथ तीन ट्रेन आपस में भिड़ गई. जिसके कारण इतने लोग हताहत हो गए. उन्होंने कहा कि हमारी उड़ीसा सरकार के साथ ही केंद्र सरकार से अपील है कि पीड़ितों को जल्द से जल्द और बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए. मुकेश सहनी का कहना है कि यह समय राजनीति करने का नहीं बल्कि इस वक्त में पीड़ितों के साथ खड़े होने का है.

मुकेश सहनी का यह भी कहना है कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की जरूरत है तथा दोषियों को सजा देने की भी जरूरत है. क्योंकि इस घटना में न जाने कितने लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है. उनका यह भी कहना था कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक साथ तीन ट्रेनों की आपस में भिड़ंत हो गई. भारतीय रेल भी इस पूरे मामले को बारीकी से देखें और हर एक बिंदु की गहराई से जांच करें.

वहीं विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि हाल के कुछ दिनों को देखा जाए तो 2016 के बाद यह सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है. इस दुर्घटना में जितने लोग हताहत हुए हैं, उन सब के प्रति हमारी संवेदना है.

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से भीषण हादसा हुआ है जिसमें अभी तक 280 लोगों की मौत हो गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. हादसे के बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है. रेल मंत्री ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हादसे की वजह से कई ट्रेनें आज कैंसिल हो गई हैं. देश ही नहीं विदेशी राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस दर्दनाक रेल हादसे पर दुख जताते हुए अपनी संवदेनाएं व्यक्त की हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments