HomeBiharसदन से जीवेश मिश्रा को मार्शल ने टांगकर निकाला बाहर, कहा-CM को...

सदन से जीवेश मिश्रा को मार्शल ने टांगकर निकाला बाहर, कहा-CM को बुलाकर जवाब देने की मांग की थी

लाइव सिटीज पटना: बिहार विधानसभा बजट सत्र के आखिरी दिन आज नालंदा और सासाराम हिंसा को लेकर बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने आ गए. इसको लेकर बीजेपी के सदस्य वेल में पहुंचकर हंगामा करने लगे. पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा के हंगामा करने पर स्पीकर ने मार्शल बुलाकर बाहर निकालने का आदेश दे दिया. वहीं सदन से मार्शल आउट हुए बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा ने आरोप लगाया कि सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है.

सदन से बाहर निकाले जाने पर जीवेश मिश्रा ने कहा कि विपक्ष के साथ सरकार ऐसा व्यवहार कर रही है. बिहार हिंसा को लेकर सीएम से जवाब मांगा तो विधानसभा अध्यक्ष ने सदन से बाहर निकालने का आदेश मार्शल को दे दिया. इससे लोकतंत्र शर्मसार हो गया. उन्होंने कहा कि हम लोग विपक्ष में हैं. बिहार की जनता की आवाज हम लोग वेल में आकर उठाएंगे. आज नालंदा और सासाराम की घटना पर वेल में आकर सरकार से जवाब मांगा तो इस पर मार्शल आउट कर दिया गया.

जीवेश मिश्रा ने कहा कि मैंने तो सिर्फ बिहार में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का सवाल पूछा था. मुख्यमंत्री को बुलाकर जवाब देने की मांग की थी. स्पीकर ने मार्शल बुलाकर मुझे सदन से बाहर निकाल दिया. सदन में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों नहीं थे. मैं तो उन्हें बुलाकर जवाब मांग रहा था. वहीं स्पीकर की विधायक पर इस कार्रवाई के बाद सदन से बीजेपी विधायकों ने वॉक आउट कर दिया. इसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 28 मिनट में ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

दरअसल सदन की कार्यवाही शुरू होते ही रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी विधायक सरकार से जवाब मांगने लगे. और हंगामा करने लगे. जब स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने बीजेपी विधायकों को बोलने से रोका तो बीजेपी के सदस्य हंगामा करते हुए वेल में पहुंच गए. इस दौरान बीजेपी के सदस्य नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेल में हंगामा करने लगे. तब विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शलों से कहा कि विधायक के हाथ से पोस्टर ले लें. बिहार शरीफ और सासाराम में भड़की हिंसा पर सदन में सवाल उठाने पर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments