HomeBiharमांझी ने बताया किस मंशा से उपेंद्र कुशवाहा JDU में आए थे,...

मांझी ने बताया किस मंशा से उपेंद्र कुशवाहा JDU में आए थे, नीतीश कुमार की इस घोषणा ने सारा खेल बिगाड़ दिया

लाइव सिटीज पटना: बिहार की राजनीति में इन दिनों उपेंद्र कुशवाहा चर्चा में बने हुए हैं. तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले सीएम के बयान के बाद से उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार पर हमलावर हो गए हैं. सीएम नीतीश कुमार और ललन सिंह पर हमलावर उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को साफ़ कर दिया है कि उन्हें किसी भी सूरत में तेजस्वी यादव का नेतृत्व कभी भी स्वीकार नहीं होगा. जिस पर ‘हम’ प्रमुख जीतन राम मांझी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जदयू में मुख्यमंत्री बनने के लिए आए थे. लेकिन जब से नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी बताया है तब से उपेंद्र कुशवाहा अधिक बेचैन दिख रहे हैं.

दरअसल तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले सीएम के बयान के बाद से उपेंद्र कुशवाहा नीतीश कुमार पर हमलावर हो गए हैं. जिस पर जीतन राम मांझी ने बुधवार को कहा कि इससे तो स्पष्ट होता है कि उपेंद्र कुशवाहा ने अपने मन में कुछ और पाल रखा था. नीतीश कुमार के बयान के बाद उनको लगा होगा कि उनका पत्ता साफ हो गया. इसके बाद से वो बढ़-चढ़कर बोल रहे हैं. जीतन राम मांझी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को पहले मुख्यमंत्री से बातचीत करनी चाहिए थी लेकिन मीडिया में पार्टी की बातों को लेकर बयान नहीं देना चाहिए.

जीतन राम मांझी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार को गिराने के लिए लगातार साजिश होती रहती है. उपेंद्र कुशवाहा ऐसे ही किसी साजिश के शिकार हो गए हैं. उपेंद्र कुशवाहा किसी के षडयंत्र के हिस्सा बन गए हैं. उपेंद्र कुशवाहा किसी के इशारे पर साजिश रच रहे हैं जिससे महागठबंधन में कोई दरार आए लेकिन उपेंद्र कुशवाहा इस साजिश में सफल नहीं होने वाले हैं. नीतीश कुमार महागठबंधन में सातों दलों को साथ लेकर चल रहे हैं.

जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने तो उपेंद्र कुशवाहा से स्पष्ट कहा था कि आप किसी और से बात कर रहे हैं तो कीजिए लेकिन हमसे आपको बात करनी है तो मुझसे आप मिलकर कर सकते हैं. वहीं उपेंद्र कुशवाहा के आरोपों पर जीतन राम मांझी ने कहा कि मेरा वजूद तो नीतीश कुमार के वजह से ही बनी है. आज मुझे पूरा देश एक पूर्व सीएम के रूप में जानता है ये नीतीश कुमार की ही देन है. नीतीश कुमार ने किसी को ठगने का काम नहीं किया है.

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं. वहीं अब उपेंद्र कुशवाहा ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा खुलासा किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने साफ़ कर दिया है कि उन्हें किसी भी सूरत में तेजस्वी यादव का नेतृत्व कभी भी स्वीकार नहीं होगा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीशजी, आरजेडी से डील जेडीयू को खत्म कर देगी. इसलिए आप दूसरी की सलाह के बजाय अपने दिल से काम कीजिए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments