HomeBiharमंगल पांडे का बड़ा ऐलान, कहा- 45 हजार होंगी नियुक्तियां 

मंगल पांडे का बड़ा ऐलान, कहा- 45 हजार होंगी नियुक्तियां 

लाइव सिटीज, पटना: आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही बिहार सरकार एक्शन में आ गई है. स्वास्थ्य विभाग ने नियुक्तियों का पिटारा खोला है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से शनिवार को खास बातचीत की. बातचीत में उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में डाक्टर, नर्स सहित 45 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

मंगल पांडे ने कहा कि जनता को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो यह प्राथमिकता है. मुख्यालय से लेकर स्वास्थ्य उप केंद्रों तक जो भी पद रिक्त हैं उन पर अगले चार महीने में नियुक्तियां की जाएंगी. जैसे एएनएम जीएनएम, स्पेशलिस्ट डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ इत्यादि की बहाली होगी.

मंगल पांडे ने कहा कि एक महीने के अंदर एक करोड़ आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है. राज्य में अभी दो करोड़ 90 लाख से अधिक लोगों का आयुष्मान कार्ड बन चुका है. आयुष्मान कार्डधारी देश में आयुष्मान योजना के तहत संबद्ध किसी भी अस्पताल में पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज करा सकेंगे. आवश्यक दवाओं की सूची की सभी औषधियों का अनुबंध दर 31 जुलाई तक पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया है. अगले विधानसभा में डेढ़ साल का वक्त है. जो टारगेट है उसको पूरा करना है. जनता से किए गए वादे को पूरा करना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments