HomeBiharपार्टी तय करें कौन बड़ा नेता, नीतीश कुमार या ललन सिंह, उपेंद्र...

पार्टी तय करें कौन बड़ा नेता, नीतीश कुमार या ललन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा बोले-जेडीयू के कई लोग हमारे संपर्क में

लाइव सिटीज पटना: उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफे की घोषणा कर दी. साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने नए राजनीतिक दल का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया है. जदयू से इस्तीफा देने के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर एक बार फिर सवाल उठाया है. तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी फैसला करें कि नीतीश कुमार और ललन सिंह में कौन बड़ा नेता है.

तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि कई सार्वजनिक मंच से भी सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की है. लेकिन ललन सिंह आजकल क्या बोल रहे हैं. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि जेडीयू के लोग तय करें कि पार्टी में सर्वमान्य नेता कौन है. दरअसल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सोमवार को कहा है कि 2025 चुनाव की बात बाद में करेंगे, पहले 2024 का लोकसभा चुनाव है. 2025 के विस चुनाव में तेजस्वी यादव के सीएम कैंडिडेट बनाए बनाए जाने के सवाल पर ललन सिंह अपने नीतीश कुमार की घोषणा से अलग बात करते दिखे.

वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि जेडीयू के कई लोग हमारे संपर्क में है. और जल्द ही नामों का भी ऐलान होगा. जबकि दूसरी ओर नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवारी पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि विरोधी दलों में दर्जनभर पीएम उम्मीदवार हैं. नरेन्द्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है. उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान से साफ समझा जा सकता है कि वह बीजेपी के करीब होते जा रहे हैं.

बता दें कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का कैंडिडेट बनाए जाने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि हमने कहा था क्या, हम बोले हैं क्या. अभी 2024 की बात करिए. 2025 की बात बाद में करेंगे. 25 आयेगा तो देखा जायेगा. अभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. वहीं 13 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने का ऐलान कर दिया था. तब उन्होंने 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को लीड करने की बात कही थी. तेजस्वी यादव के कंधे पर हाथ रख कर सीएम ने कहा था कि 2025 में महागठबंधन का नेतृत्व यही करेंगे.

बतातें चलें कि उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफे की घोषणा कर दी. साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने नए राजनीतिक दल का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से अपना इस्तीफा देते वक्त सीधे तौर नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पार्टी को गिरवी रख दिया है. नीतीश जी पड़ोसी के घर में उत्तराधिकारी ढूंढ रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments