HomeBiharहल चलाकर नहीं बांट रहे हैं राशन, सुप्रीम कोर्ट का आदेश है,...

हल चलाकर नहीं बांट रहे हैं राशन, सुप्रीम कोर्ट का आदेश है, मोदी सरकार पर खूब बरसे लालू यादव

लाइव सिटीज पटना: बिहार के पूर्णिया में शनिवार को महागठबंधन की महारैली हुई, जहां बिहार सरकार के सभी नेता मंत्री शामिल हुए. सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव समेत आरजेडी, जेडीयू, कांग्रेस, हम समेत अन्य दलों के नेताओं ने हुंकार भरी. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी ऑनलाइन माध्यम से रैली में जान डाल दी. बीजेपी पर हमला करते हुए लालू यादव जमकर बरसे. महागठबंधन की रैली को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि देश के संविधान की रक्षा के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है. हम और नीतीश एक हैं, आगे भी एकजुट रहेंगे. हमें कोई नहीं तोड़ सकता है. बिहार को आगे बढ़ाना है.

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि वे हाल ही में सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट करा कर वापस लौटे है. उन्होंने किडनी देने के लिए अपनी बेटी का शुक्रिया आभार जताया. लालू प्रसाद ने कहा कि संविधान को बचाना है. अल्पसंख्यों की रक्षा करना है, वे हिन्दू जरूर है, लेकिन अल्पसंख्यकों का क्या अपराध है, कि उनकी अनदेखी की जाए. केंद्र सरकार की ओर से राशन बांटने पर लालू प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का ही इस संबंध में स्पष्ट फैसला आया है कि गरीबों को राशन बांटों. गोदाम में पड़ा राशन सड़ रहा है, तो उसे बांटने का निर्देश दिया. लेकिन बीजेपी के लोग ऐसी बात कर रहे है कि वे हल चलाकर राशन बांट रहे है. पूरी मजबूती के साथ देश को बचाना है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि आपको याद होगा कि आठ साल पहले हमने कहा था कि अगले चुनाव में भारत टूटेगा या जुटेगा. आज स्थिति देख रहें हैं कि वो देश को टुकड़े करने में लगे हैं. बीजेपी पार्टी नहीं आरएसएस का मुखौटा है. ये आरक्षण विरोधी संगठन है. इसको मुखौटा के रूप में ही मैं देखता हूं. देश में तानाशाही है. जो आरएसएस चाह रहा वहीं नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. लोकतंत्र की हत्या कर रहे. हम सब एक हो करके इसका मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. हम एकजुट रहेंगे तो भारत रहेगा. पूर्णिया में जो शंखनाद के लिए एकत्रित हुए हैं उनको मालूम होगा कि बिहार में ही आरएसएस के रथ को रोका था. बिहार जब जब बदलता है तब तक देश के ऊपर इसका असर होता है.

लालू यादव ने कहा कि हम और नीतीश एक हो गए हैं. बीजेपी किसी भी भ्रम में न रहे. गठबंधन एक विचारधारा का है. साल 2024 में जो चुनाव होने वाला है उसमें पुराना रिकॉर्ड तोड़ देना है. पहले जो रिकॉर्ड बनाए थे उसे भी तोड़ देना है. मुझे अफसोस हो रहा कि पूर्णिया में मौजूद नहीं हूं. हाल ही में मेरा किडनी ट्रासप्लांट हुआ है. बेटी रोहिणी ने किडनी दी है. उसने इतनी बड़ी कुर्बानी दी है. हम उस बेटी को धन्यवाद देते हैं. उसके कलेजे को लौटा नहीं सकते हैं.

लालू यादव ने याद दिलाया कि बिहार वालों के साथ मिलकर मैंने RSS के रथ को रोका था. बिहार की करवट पर देश में हवा बदलती है. लोग उसे अनुसरण करते हैं. ये जो RSS है यह गुरु गोलवलकर की पार्टी है. गोलवलकर ने ‘बंच ऑफ थॉट्स’ में दो खतरनाक बात लिखे हैं. उन्होंने लिखा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर में अगर कोई दलित पूजा करने पहुंच जाए तो उसको जूते से मारकर बाहर करो। इसके अलावा लिखा है आरक्षण को समाप्त करना चाहिए, इसमें बदलाव करना चाहिए. ये है RSS और BJP का असली चेहरा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments