HomeBiharललन सिंह और चिराग को दो-दो मंत्रालय, जीतन मांझी को MSME, गिरिराज...

ललन सिंह और चिराग को दो-दो मंत्रालय, जीतन मांझी को MSME, गिरिराज को कपड़ा मंत्रालय, जानें बिहार के किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग

लाइव सिटीज, पटना: कल से ही कयास लगाया जा रहा था कि किस मंत्री को कौन सा मंत्रालय मिलेगा. इसी बीच मौदी सरकार ने अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है. चिराग पासवान को दो-दो मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में बिहार से जेडीयू के सांसद ललन सिंह को पंचायती राज कल्याण मंत्रालय, मछली एवं पशुपालन, डेयरी उद्योग मंत्रालय मिला है. नीतीश कुमार की पार्टी के इस सीनियर सांसद को कैबीनेट मंत्री का दर्जा मिला है, जो पहली बार केंद्र सराकर में अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे. 

बिहार से एलजेपीआर के सांसद चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय मिला है. वो अब नरेंद्र मोदी की नई और तीसरी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग विभाग की जिम्मेदारी उठाएंगे. वो पहली बार कैबिनेट मंत्री बने हैं. चिराग ने पहले ही साफ कर दिया है कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसको वो पूरी तरह लगन और मेहनत के साथ पूरा करेंगे, ताकि देश की तरक्की में योगदान हो

बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह को टेक्सटाइल मंत्रालय मिला है. वो अब नरेंद्र मोदी की नई और तीसरी सरकार में कपड़ा विभाग की जिम्मेदारी उठाएंगे. इससे पहले गिरिराज सिंह ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के मंत्री थे. 

नित्यानंद राय को फिर से गृह मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है. सतीश चंद्र दुबे को कोयला मंत्रालय और खान मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है. राम नाथ ठाकुर को कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है. राज भूषण चौधरी को जल शक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री का प्रभार मिला है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments