HomeBiharबस दो दिन और फिर गर्मी से मिलेगी निजात, झमाझम बारिश के...

बस दो दिन और फिर गर्मी से मिलेगी निजात, झमाझम बारिश के लिए हो जाएं तैयार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में बढ़ती गर्मी और हीट वेव से हर कोई परेशान है लेकिन इस परेशानी का हल बहुत जल्द निकलने वाला है. अगले दो से तीन दिनों के अंदर बिहार में मानसून का असर दिखने लगेगा. 4 से 5 दिनों के अंदर राज्य में झमाझम बारिश होगी. मौसम विभाग ने इसको लेकर पूर्वानुमान जारी किया है.

मानसून को आगे बढ़ाने के लिए मौसम की परिस्थिति तेजी से आकार ले रही है. IMD की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के पूर्वी सीमा के निकट मानसून रूका हुआ है. पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में मानसून है. यहां से बिहार में मानसून प्रवेश करेगा. संभवतः सोमवार से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने 16-17 जून तक तापमान में कमी के आसार जताए हैं. यानि बारिश के कारण मौसम ठंडा होने वाला है.

हालांकि फिलहाल दो दोनों तक गर्मी में बढ़ोतरी दर्ज की जाए. 14 जून की रिपोर्ट देखें तो सर्वाधिक तापमान वाला जिला बक्सर रहा. यहां 49.9 यानि 50 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. समस्तीपुर के पूसा, फारबिसगंज, पटना, मुंगेर, बांका, नालंदा, जमुई और डेहरी में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके अलावे अन्य जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments