HomeBiharJDU नेता छोटू सिंह ने भरी हुंकार, कहा - बड़हरा के चौमुखी...

JDU नेता छोटू सिंह ने भरी हुंकार, कहा – बड़हरा के चौमुखी विकास के लिए नहीं छोड़ूंगा कोई कसर

लाइव सिटीज, पटना: दशहरा के शुभ अवसर पर बड़हरा विधानसभा प्रभारी सह प्रदेश जदयू महासचिव छोटू सिंह ने बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के बबुरा पंचायत में देवी मां का दर्शन किया और सांस्कृतिक कार्यक्रम का रिबन काटकर उद्घाटन किया।

इस उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ही देन है कि आज इस बबुरा में हमारी माताएं-बहनें निर्भीक होकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद ले रही हैं। आज मुख्यमंत्री जी ने महिलाओं के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलायी है, जिसमें साइकिल योजना से लेकर नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था हो या सुरक्षा की व्यवस्था हो, सभी जगह नौकरी देकर उनके अंदर आत्मनिर्भरता का बोध दिलाया है, जिससे आज महिलाएं हवाई जहाज, रेल, सभी जगहों पर निर्भीक होकर चल रही है।

इसके साथ ही जेडीयू नेता छोटू सिंह ने कहा कि आज मुख्यमंत्री की देन है कि बिहार में 24 घंटे रात-दिन हम कहीं भी आ जा सकते हैं। कहीं भी किसी तरह का भय नहीं है। आज मुख्यमंत्री ने बिहार का चौमुखी विकास कर एक नया आयाम दिलाया है। साथ ही साथ देवी मां से कामना किया कि मुख्यमंत्री को ऐसी ताकत दें कि बिहार का और अधिक से अधिक विकास हो सके।

छोटू सिंह ने ये भी कहा कि ये इलाका बाढ़ग्रस्त होते हुए भी यहां के लोगों ने देवी मां की पूजा के प्रति जो उत्साह दिखाया है, वो काफी सराहनीय है। दूसरे दिन भी उन्होंने बड़हरा विधानसभा का दौरा करते हुए देवी मां का दर्शन किया। वे इकोना में मूर्ति पूजा में शामिल हुए और रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन को रिबन काट करके उद्घाटन किया।

छोटू सिंह ने आयोजक मंडली के सभी लोगों को शॉल देकर सम्मानित किया। इकौना में भी महिलाओं और पुरुषों का जनसैलाब देखने को मिला। सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हुई थी। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगा ही नहीं कि यहां कुछ दिन पहले बाढ़ आयी थी। आप लोगों की मेहनत की बदौलत इस क्षेत्र का कायाकल्प हुआ और इस कायाकल्प को और सुसज्जित करने के लिए हमें जो भी कुर्बानियां देनी होगी, मैं देने को तैयार हूं।

इस कार्यक्रम को जिला प्रशासन सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने सफल बनाने में सहयोग किया। इसके लिए उन्होंने धन्यवाद दिया और कहा कि बड़हरा विधानसभा क्षेत्र का मैं प्रभारी होने के नाते चौमुखी विकास करने की कोई कसर नहीं छोडूंगा। खासकर उन्होंने कहा कि इसी माटी में मेरा जन्म हुआ है। मैं इस माटी को काफी ऊंचाइयों तक ले जाऊंगा।

इस कार्यक्रम में पटना से चलकर आए बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य शिव शंकर निषाद ने भी यहां के लोगों को खुशहाल जीवन और शिक्षित होने की कामना की। साथ ही साथ जदयू नेता अमर सिंह, पंकज पटेल, उद्योगपति विनय सिंह, दीपक अग्रवाल, राहुल बाबा के साथ-साथ जिला प्रशासन के अपर पुलिस अधीक्षक, थाना अध्यक्ष, सहायक थाना अध्यक्ष के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments