HomeBiharबिहार में 24 घंटे में 6 जिलों में 8 लोगों की वज्रपात...

बिहार में 24 घंटे में 6 जिलों में 8 लोगों की वज्रपात से मौत, सीएम नीतीश ने की मुआवजे की घोषणा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मानसून सक्रिय हो गया है. मानसून की सक्रियता के साथ ही आकाशीय बिजली से मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है. वज्रपात से लगातार लोगों की जाने जा रहे हैं पिछले 24 घंटे में आठ लोगों की मौत वज्रपात से हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है और मृतक के परिजनों को चार चार लाख देने का निर्देश दिया है

पिछले 24 घंटे में वज्रपात से मुंगेर में दो, भागलपुर में दो, जमुई में एक, पूर्वी चंपारण में एक, पश्चिमी चंपारण में एक और अररिया में एक व्यक्ति की मौत हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें.

खराब मौसम में घरों में रहे और सुरक्षित रहें. बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से वज्रपात से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किए गए हैं. आधुनिक तकनीक से लोगों को जानकारी भी मुहैया कराई जा रही है, लेकिन उसके बावजूद लोगों की मौत का सिलसिला हर साल की तरह इस साल भी शुरू है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments