HomeBiharमैं लालू यादव का बेटा हूं संकल्प लेता हूं..,तेजस्वी बोले-मोदी जी..हम बिहारी...

मैं लालू यादव का बेटा हूं संकल्प लेता हूं..,तेजस्वी बोले-मोदी जी..हम बिहारी हैं हमको बुड़बक मत समझिए

लाइव सिटीज पटना: बिहार के पूर्णिया में महागठबंधन की रैली में तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. महागठबंधन की रैली से हुंकार भरते हुए तेजस्वी ने पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने ‘बिहारी’ का मुद्दा भी उठाया. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला. उन्होंने कहा कि हम बिहारी लोग हैं, हमको बुरबक मत समझिए. 2014 में पीएम मोदी द्वारा किए गए वादे पर तेजस्वी ने यह तंज कसा.

पूर्णिया शहर के रंगभूमि मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इसी मैदान से पीएम मोदी ने क्या वादा किया था, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे देंगे. मोदी जी सिर्फ जुमला नहीं बोलिए. हम बिहारी लोग हैं हमको बुरबक मत समझिए. आपलोगों का यह जुमला बिहार की धरती पर काम करने वाला नहीं है. हमलोग सारी बातों को जानते हैं. बोले थे किसानों का आय दोगुना कर देंगे. झोपड़ी में रहने वालों को पक्का मकान बनाकर देंगे. कहां हुए, एक काम बता दीजिए जो इन लोगों ने किया.

तेजस्वी यादव ने इस दौरान केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि समाज को बांटने की कोशिश हो रही है. लालू यादव ने कभी भी सांप्रदायिक शक्तियों के आगे घुटना नहीं टेका है. मैं लालू यादव का बेटा हूं, संकल्प लेता हूं कि कभी नहीं झुकूंगा. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी में अब कोई लीडर नहीं, सब डीलर हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि उनके पिता लालू प्रसाद ने कभी सांप्रदायिक शक्तियों के साथ समझौता नहीं किया. वे भी वचन देते है कि कभी फिरकापरस्त ताकतों के साथ समझौता नहीं करेंगे. बल्कि सभी के साथ मिलकर सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता से बेदखल करने का काम करेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि साल 2024 का चुनाव है. इस चुनाव में संघ-आरएसएस-बीजेपी से लड़ाई है. सभी मिलकर काम करेंगे. इस महागठबंधन में अलग-अलग दल के लोग शामिल है. सबकी विचारधारा अलग है. इसमें समाजवादी, साम्यवादी और गांधीवादी विचारधारा को मानने वाले लोग है. पिछले दिनों लालू प्रसाद और नीतीश कुमार समेत अन्य नेताओं ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. आने वाले समय में भी कांग्रेस और अन्य दलों को आपस में मिलकर बैठकर काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को एकजुट होना है. सीएम नीतीश कुमार ने 10 लाख सरकारी नौकरी और 10 लाख रोजगार देंगे. उन्हांने कहा कि जो घोषणा किए थे, उसे पूरा करने जा रहे हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि जो बीजेपी के साथ है वो राजा हरिशचंद्र और जो उसके खिलाफ है. उसके वहां छापे पड़ते हैं. मगर नीतीश कुमार बीजेपी से डरे नहीं और हमेशा उससे लड़े हैं. नीतीश कुमार ने लालू के बनाए महागठबंधन के साथ आ गए और बीजेपी को सीख सिखाई है. उन्होंने महाराष्ट्र जैसी साजिश बिहार में नाकाम कर दी है. आप लोगों की दुआ से लालू यादव ठीक होकर हमारे बीच आए. उन्होंने कभी भी सांप्रदायिक शक्तियों के सामने घुटने नहीं टेके. उन्हें कितना भी तंग किया गया, लेकिन वे डरे नही. भाजपा के लोग लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. लालू का बेटा भी वचन देता है कि सांप्रदायिक ताकतों के आगे कभी घुटना नहीं टेकेंगे. हम सब सातों पार्टियां मिलकर देश को आगे ले जाएंगे.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि आज बीजेपी के खिलाफ बोलते ही छापे पड़ जाते हैं. उनसे मिलकर रहने वालों को बचाया जाता है. नीतीश ने बिल्कुल सही समय पर उनका साथ छोड़कर महागठबंधन बना लिया. हम लोग एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे तो हमारी जीत पक्की है. जब-जब बिहार लड़ता है तब-तब दिल्ली हारता है. नीतीश जी की पार्टी के साथ इन्होंने क्या-क्या नहीं किया. तेजस्वी ने खुद के मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की इच्छा पर कहा कि किस राजनेता के अंदर पीएम और सीएम बनने की इच्छा नहीं होती है. हमें बस मिलकर बीजेपी को देश से बाहर करना है.अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है.

बता दें कि बिहार के पूर्णिया में शनिवार को महागठबंधन की महारैली हुई. यह रैली पूर्णिया शहर के रंगभूमि मैदान में आयोजित की गई है. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और वाम दलों के नेता शामिल हुए. वहीं रैली को RJD सुप्रीमो लालू यादव ने वर्चुअली संबोधित किया. सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के बाद लालू फिलहाल दिल्ली में हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments