HomeBiharऔरंगाबाद में मध्याह्न भोजन खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार, चावल में मिली...

औरंगाबाद में मध्याह्न भोजन खाने से सैकड़ों बच्चे बीमार, चावल में मिली छिपकली

लाइव सिटीज, औरंगाबाद: औरंगाबाद के रफीगंज प्रखंड में कासमा थाना क्षेत्र के अरथुआ गांव स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में शुक्रवार को मिड डे मिल से 102 से अधिक बच्चे बीमार हो गए। जानकारी के मुताबिक मध्याह्न भोजन खाने के तुरंत बाद बच्चों को उल्टी और पेट में दर्द होने लगा। आनन-फानन में स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को ईलाज के लिए कासमा स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र और रफीगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां सभी बच्चों का इलाज चल रहा है।

रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि सभी बच्चों ही हालत खतरे से बाहर है। सभी बच्चें जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। बच्चों को स्लाईन चढ़ाया गया है। उनकी स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है। डॉक्टर बच्चों की स्थिति पर पल-पल नजर बनाए हुए है। किसी भी बच्चे को हायर सेंटर रेफर नहीं किया गया है सभी का यही इलाज चल रहा है।

वही अस्पताल पहुंचे डीईओ ने बताया कि फ़ूड प्वाइजनिंग के कारण विद्यालय के छात्र बीमार पड़े है। सभी का इलाज कराया गया है। मामले में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे, बक्शे नहीं जाएंगे। वही एसडीओ ने बताया कि सूचना मिली है कि फ़ूड प्वाइजनिंग के कारण बच्चें बीमार पड़े है।मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पाए जाएंगे, कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वही एसडीपीओ ने बताया कि शरू में 40-50 बच्चों ने ही खाना खाया था। कुछ बच्चें दहशत में भी बीमार पड़े है। शुरुआती दौर में फ़ूड प्वाइजनिंग का मामला प्रतीत होता है। इसकी जांच कराई जा रही है। खाना का सैम्पल मंगवाया गया है। सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनपर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments