HomeBiharसदन में भारी हंगामा, BJP विधायक ने तोड़ा माइक, स्पीकर ने दी...

सदन में भारी हंगामा, BJP विधायक ने तोड़ा माइक, स्पीकर ने दी चेतावनी तो भड़क गए नेता प्रतिपक्ष, फिर तो..

लाइव सिटीज पटना : बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान मंगलवार को जबरदस्त हंगामा हुआ. बात यहां तक पहुंच गई कि बीजेपी विधायक ने माइक भी तोड़ डाला. दरअसल बीजेपी विधायक लखेन्द्र कुमार ने सेविका और सहायिका को दिए जाने वाले मानदेय को बढ़ाने का सवाल उठाया. वहीं इस दौरान कांग्रेस और माले विधायक ने रोकटोक की जिससे नाराज विधायक ने माइक को ही तोड़ दिया. जिसके बाद सदन में भारी हंगामा देखने को मिला.

BJP विधायक लखेन्द्र कुमार ने सदन में सेविका और सहायिका को दिए जाने वाले मानदेय को बढ़ाने का सवाल उठाया. उन्होंने सेविका को 15 हजार और सहायिका को 10 हजार दिए जाने की मांग की. जिसपर मंत्री मदन सहनी ने कि बिहार सरकार सेविका को मानदेय के रूप में 5950 रूपए दिए जाते हैं, जिसमे केंद्र सरकार की ओर से 4500 रूपए दिए जाते हैं. अगर केंद्र सरकार राशि बढ़ाती है तभी राज्य सरकार दें पाएगी.

मंत्री मदन सहनी के जवाब पर बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार पैसा दें रही है राज्य सरकार अपना अंश बढ़ाये. इसी बीच माले विधायकों ने बीच में रोकटोक शुरू कर दी जिसपर बीजेपी विधायक ने माइक पर ही अपना गुस्सा निकल दिया और उसे तोड़ दिया. जिसके बाद बीजेपी विधायक और सत्ता पक्ष भी आमने सामने आ गए. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने लखेंद्र कुमार को चेतावनी दे दी. जिसपर नेता प्रतिपक्ष विजय सिंह भी भड़क गए और बीजेपी विधायकों के साथ वेल में भी धरने पर बैठ गए. हंगामा बढ़ते ही अध्यक्ष ने विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments