HomeBiharबिहार के चार जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, कमजोर पड़ा...

बिहार के चार जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, कमजोर पड़ा मॉनसून

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मॉनसून एक बार फिर कमजोर पड़ गया है। अगले दो दिन राज्यभर में बारिश की गतिविधियों में कमी आने का पूर्वानुमान है। वहीं, मौसम विभाग ने रविवार को चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पटना समेत उत्तर और दक्षिण बिहार के कई जिलों में इस दौरान वज्रपात की आशंका है। इन जिलों में कहीं-कहीं छिटपुट बरसात होने की भी संभावना है।

पटना मौसम केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार को सुपौल, अररिया, किशनगंज और पश्चिम चंपारण जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं। साथ ही पटना, गया, भोजपुर, बेगूसराय, नालंदा, कटिहार, पूर्णिया, सीवान, गोपालगंज समेत आसपास के कुछ जिलों में ठनका गिरने का खतरा बना रहेगा। 26 जिलों में रविवार को वज्रपात का येलो अलर्ट जारी हुआ है

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक राज्यभर में मॉनसून संबंधी गतिविधियों में कमी आएगी। 15 से 18 जुलाई तक कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास होगा। हालांकि, इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होती रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments