HomeBiharबिहार में अगले 72 तक लू का अलर्ट, इसके बाद राहत की...

बिहार में अगले 72 तक लू का अलर्ट, इसके बाद राहत की उम्मीद

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में गर्मी से हर कोई परेशान है. हीट वेव के कारण सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. अब लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं ताकि बारिश होने से गर्मी से राहत मिल सके. IMD ने राज्य में मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटे तक गर्मी से कोई राहत की उम्मीद नहीं है.

बिहार में इसबार देरी से मानसून पहुंचेगा. इस कारण गर्मी बढ़ गयी है. अपने निर्धारित तिथि से तीन दिन लेट चल रहा है. 31 मई से मानसून पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में स्थिर है. लगभग 17 दिनों से मानसून अटका हुआ है. बिहार में 20 से 21 जून तक मानसून आने की उम्मीद है. इसके बाद झमाझम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

आईएमडी पटना के अधिकारिक बुलेटिन के अनुसार अगले 72 घंटे तक बिहार में मानसून को लेकर कोई अपडेट नहीं है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे तक बिहार में लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के दक्षिण-पश्चिमी इलाके के लिए रेड अलर्ट, दक्षिण मध्य और दक्षिण-पूर्व इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के पूर्वी हिस्से में हल्की बारिश और पश्चिमी हिस्से में भीषण लू चलने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments