HomeBiharहरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला को मिलेगा राष्ट्रीय मेला का दर्जा ! भाजपा...

हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला को मिलेगा राष्ट्रीय मेला का दर्जा ! भाजपा नेता को पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने दिया भरोसा

लाइव सिटीज, पटना: सोनपुर मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग सालों से उठती आ रही है। एक बार फिर हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग की गई है। दरअसल, सोनपुर मेला और मां अंबिका भवानी मंदिर को राष्ट्रीय पर्यटक मानचित्र में शामिल करने की मांग को लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता तथा अधिवक्ता ओम कुमार सिंह ने बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री नीतीश कुमार मिश्रा से उनके पटना विभागीय कार्यालय में मिलकर ज्ञापन सौंपा। 

दिए गए मांग पत्र में एक महीने तक चलने वाले हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करने बाबा हरिहरनाथ मंदिर तथा मां अंबिका भवानी मंदिर को बिहार के पर्यटन मानचित्र पर स्थापित कर इसे राष्ट्रीय पर्यटन स्थल घोषित करने की मांग की मंत्री नीतीश कुमार मिश्रा ने कहा कि इन मांगों पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी।

नीतीश मिश्रा ने कहा कि, इसी वर्ष इसे लागू करवाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही साथ मंत्री नीतीश मिश्रा ने ओम कुमार सिंह को आश्वस्त किया कि इस बार सोनपुर मेला के स्वरूप को वापस लौटाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास करेगी। 

भाजपा नेता ने कहा है कि छपरा जिला अंतर्गत सोनपुर में कार्तिक मास में लगने वाले एक महीने के हरिहर क्षेत्र मेला को राष्ट्रीय मेला का दर्जा प्रदान करने के लिए सरकारी स्तर पर पहल करने की कृपा की जाए साथ ही साथ छपरा जिले के दो धार्मिक महत्व के मंदिरों बाबा हरिहरनाथ मंदिर तथा मां अंबिका भवानी मंदिर को भी विस्तृत पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के दिशा में भी सरकार पहल करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments