HomeBiharलोकसभा में झलका 'हनुमान' का अपने 'राम' के प्रति प्रेम, शपथ ग्रहण...

लोकसभा में झलका ‘हनुमान’ का अपने ‘राम’ के प्रति प्रेम, शपथ ग्रहण के बाद चिराग ने पीएम मोदी को झुककर किया प्रणाम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हो गया। सोमवार को संसद का सत्र शुरू होते ही नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के दौरान बिहार के हाजीपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित हुए लोकजनशक्ति (रामविलास) के सांसद चर्चा का विषय बन गए। केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने बतौर सांसद लोकसभा में शपथ लेने के बाद बेहद विनम्र भाव दर्शाया।

चिराग पासवान ने शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री की सीट के पास गए और झुककर उन्हें प्रणाम किया। चिराग का विनम्र भाव पूरे सदन में चर्चा का विषय बन गया। उन्होंने शपथ दिलाने वाले प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब से हाथ मिलाकर उन्हें भी धन्यवाद कहा।

दरअसल, पीएम मोदी के सामने चिराग का विनम्रता से झुकने की बात चर्चा का विषय बनने के पीछे दूसरी कहानी है। चिराग पासवान अपने राजनीतिक जीवन में खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हनुमान बताते हैं। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पहली बार चिराग पासवान ने जब एनडीए से अलग जाकर गठबंधन के घटक दल जेडीयू के खिलाफ अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांग रहे थे। इसपर चिराग पासवान ने मीडिया में कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान हैं। तब से सार्वजनिक जीवन में चिराग पासवान पीएम मोदी का हनुमान कहलाना पसंद करते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments