HomeBiharपटना में बागेश्वर बाबा के पोस्टर परपोती कालिख और लिख दिया-420

पटना में बागेश्वर बाबा के पोस्टर परपोती कालिख और लिख दिया-420

लाइव सिटीज पटना: बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों पटना में कथा कर रहे हैं. बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन है. वहीं एक तरफ जहां बागेश्वर बाबा की कथा सुनने के लिए पटना के नौबतपुर में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ उनका विरोध भी जमकर हो रहा है. इस बीच रात के अंधेरे में उनके पोस्टर पर कालिख पोती गई. इसके अलावा अपशब्द लिखकर माहौल भी बिगाड़ने की कोशिश की गई है.

दरअसल पटना के डाक बंगला चौराहे और इनकम टैक्स गोलंबर के पास असामाजिक तत्वों ने बागेश्वर बाबा के पोस्टर पर कालिख पोत दिया है. उन पोस्टर में बागेश्वर बाबा के चेहरे पर कालिख लगाई गई है. साथ ही उनके लिए अपशब्द भी लिखा गया है. विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से डाक बंगला चौराहे पर बागेश्वर बाबा के स्वागत के लिए पोस्टर लगाया गया है. जिसमें से एक पोस्टर में बाबा के चेहर पर कालिख पोती गई है. इसके साथ ही पोस्टर पर कालिख से ‘420 चोर’ भी लिखा गया गया है. हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इन लोगों ने इस हरकत को अंजाम दिया है.

वहीं बागेश्वर धाम के हिंदू राष्ट्र वाले बयान के बाज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव और तेज प्रताप ने तल्ख टिप्पणी की. तेज प्रताप ने तल्ख टिप्पणी करते हुए बागेश्वर धाम सरकार की आलोचना की. नीतीश कुमार ने आजादी की लड़ाई और उसमें भाग लेने वालों का जिक्र करते हुए बागेश्वर धाम सरकार को ऐसे बयानों से बचने की सलाह दी. दरअसल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने नौबतपुर में भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में करीब 14 करोड़ लोग रहते हैं. अगर इनमें से केवल 5 करोड़ लोग ही अपने-अपने घरों पर धर्म ध्वजा फहराएंगे और माथे पर तिलक लगाएंगे तो ये देश हिंदू राष्ट्र की ओर अग्रसर हो जाएगा.

बता दें कि कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन है. अंतिम दिन बाबा कथा के साथ-साथ विभूति वितरण भी करेंगे. इसके तहत अब तक 4 दिनों में श्रद्धालुओं ने जो कुछ भी प्रसाद बाबा को चढ़ाया है, उसे श्रद्धालुओं में बांटा जाएगा. विभूति वितरण कार्यक्रम काफी भव्य होता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आज भक्तों का हुजूम उमड़ सकता है. लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. वहीं 15 मई को उन्होंने दिव्य दरबार भी लगाया था, जिसमें 25 लोगों की पर्चियां निकाली गई थी. रोजाना 5 लाख से अधिक लोगों की भीड़ बाबा को सुनने के लिए पहुंचती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments