HomeBiharखुशखबरी! इंटरनेशनल बनेगा दरभंगा एयरपोर्ट, AAI से मिली मंजूरी, जानें संजय झा...

खुशखबरी! इंटरनेशनल बनेगा दरभंगा एयरपोर्ट, AAI से मिली मंजूरी, जानें संजय झा ने क्या बताया

लाइव सिटीज, दरभंगा: दरभंगा हवाईअड्डा को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी दे दी है.

संजय झा ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने और इसके रनवे की लंबाई 12 हजार फीट तक बढ़ाने के प्रस्ताव को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मंजूरी दे दी है. इसके लिए 90 एकड़ अतिरिक्त भूमि की मांग की गई है.

संजय झा ने कहा कि हमें खुशी है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने तथा इसके रनवे की लंबाई 12 हजार फीट तक बढ़ाने के प्रस्ताव को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मंजूरी दे दी है. इसके लिए 90 एकड़ अतिरिक्त भूमि की मांग की गई है. इस संबंध में राज्य सरकार के अधिकारियों से मेरी बात हुई है. अतिरिक्त भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया छह से आठ महीने में पूर्ण कर ली जाएगी.

संजय कुमार झा ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शुरू से इच्छा रही है कि दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बने. दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर 2020 को उड़ान सेवा शुरू हुई थी. सीएम ने 22 दिसंबर 2020 को तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विकास और इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (कार्गो सहित) के रूप में विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया था. उन्होंने कई बार कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के लिए राज्य सरकार हर तरह से सहयोग करने के लिए तैयार है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments