HomeBiharतपती गर्मी के बीच आई अच्छी खबर, इस दिन से मिलेगी राहत;...

तपती गर्मी के बीच आई अच्छी खबर, इस दिन से मिलेगी राहत; पढ़ें ताजा अपडेट

लाइव सिटीज, पटना: राजधानी समेत पूरा प्रदेश तपिश से झुलस रहा है। राजस्थान से आ रही गर्म हवा के प्रवाह से जहां एक ओर आर्द्रता में कमी आने के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है तो दूसरी ओर उमस भरी गर्मी से लोग दिन-रात परेशान हैं। भीषण गर्मी व लू के सितम से दो जून से राहत मिलेगी।

प्रदेश में हवा की दिशा में बदलाव आते ही तापमान में गिरावट आएगी। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा के कारण बादल छाएंगे। मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होगी। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। बुधवार की तुलना में गुरुवार को राजधानी समेत 30 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

प्रदेश के उत्तरी भाग का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहा। राजधानी का अधिकतम तापमान में 1.3 डिग्री गिरावट के साथ 40.7 डिग्री रहा, जबकि 47.1 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

पटना समेत 14 जिलों के गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में शुक्रवार को गर्म दिन व गर्म रात्रि रहने का पूर्वानुमान है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments