HomeBiharपटना में करोड़ों का सोना बरामद, पाटलिपुत्र जंक्शन पर हुई कार्रवाई, तीन...

पटना में करोड़ों का सोना बरामद, पाटलिपुत्र जंक्शन पर हुई कार्रवाई, तीन बांग्लादेशी तस्कर भी पकड़ाए

लाइव सिटीज पटना: बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्रा रेलवे स्टेशन पर गोल्ड तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. रेल पुलिस और डीआरआई के संयुक्त कार्रवाई में पाटलिपुत्र स्टेशन से पुलिस ने दो करोड़ रुपए से अधिक मूल्य का सोना बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने तीन विदेशी बांग्लादेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मोहम्मद कमरूजामन, मोहम्मद साहब अली और मोहम्मद अयूब खान है.

बीती रात पटना के पाटलीपुत्र स्टेशन पर आई गाड़ी संख्या 12423 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से दो करोड़ से अधिक की 4536.09 ग्राम सोने जैसी धातु बरामद की गई है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कोई सोना का तस्कर गाड़ी संख्या 12423 गुवाहाटी से सोना लेकर दिल्ली जा रहा है. उनकी गिरफ्तारी के लिए आनन-फानन में एक टीम का गठन किया गया. टीम के द्वारा पाटलिपुत्र स्टेशन गाड़ी संख्या 12423 के कोच संख्या B-11 बर्थ नं 12,15 एवं 16 से 3 व्यक्ति मो. साहब अली, मो. अयूब अली व मो. कमरूजामन बादल को सोना के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है.

इस मामले की जानकारी देते हुए आरपीएफ के इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया कि हमें यह सूचना मिली थी 12423 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से सोने की अवैध तस्करी की जा रही है. जिसके बाद एक टीम बनाई गई और इसी टीम के नेतृत्व में जब ट्रेन में छापेमारी की गई तो पाटलिपुत्र स्टेशन पर गाड़ी संख्या 12423 के कोच संख्या B-11 बर्थ नं 12,15 एवं 16 से 3 व्यक्ति मो. साहब अली, मो. अयूब अली व मो. कमरूजामन बादल को सोना के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके पास से करीब दो करोड़ की 4536.09 ग्राम सोने जैसी धातु बरामद की गई.

आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने बताया कि तीनों आरोपितों को पकड़ कर आरपीएफ पोस्ट पाटलिपुत्र में लाया गया. उसके बैग को सर्च किया तो बैग से लगभग 1 किलो ग्राम सोना जैसी धातु मिली तथा एक पवार बैंक में रखा लगभग 800 ग्राम सोने का बिस्कुट मिला. कुल 1800 ग्राम अनुमानित मूल्य 1,01,80,00 है. जिसका मौके पर संयुक्त नोट बनाया गया. उन्होंने बताया कि DRI पटना द्वारा बताया गया कि सभी बैग को DRI कार्यालय में गहनता से चेक किया तो कुल 4536.09 ग्राम सोना मिला. जिसका अनुमानित मूल्य 2,59,69,115 है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments