HomeBiharगिरिराज, नित्यानंद, ललन सिंह, चिराग और मांझी.. मोदी कैबिनेट में बिहार से...

गिरिराज, नित्यानंद, ललन सिंह, चिराग और मांझी.. मोदी कैबिनेट में बिहार से ये 8 मंत्री होंगे शामिल, देखें लिस्ट 

लाइव सिटीज, पटना: तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद कई बैठकें हुई जिसमें सरकार बनाने और मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की गई. 7 जून को एनडीए के संसदीय दलों के नेता ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना. आज रविवार शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी समारोह में कैबिनेट में शामिल होने वाले कई नेताओं को भी शपथ दिलायी जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बिहार से 8 चेहरे शामिल हो रहे हैं. चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को कैबिनेट मंत्रालय मिलना तय माना जा रहा है. जेडीयू सांसद ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर का कैबिनेट में शामिल होना तय है. ललन सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है, जबकि रामनाथ ठाकुर को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाये जाने की तैयारी है.

वहीं, बिहार बीजेपी से 4 चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं. इनमें गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने जा रही है. इसके अलावा मुजफ्फरपुर सांसद राज भूषण निषाद और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे को भी मंत्रिमंडल में जगह देने की तैयारी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments