HomeBiharबिहार में बाढ़ का कहर, सहरसा में दर्जनों गांव का जिला मुख्यालय...

बिहार में बाढ़ का कहर, सहरसा में दर्जनों गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा

लाइव सिटीज, सहरसा: बिहार के सहरसा जिले में कोसी नदी में बाढ़ आने से नवहट्टा प्रखंड के दर्जनों गांव में पानी घुस गया है. सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है, जिस कारण नोला, रसलपुर, गढ़िया, बेला बथान, लालपुर, रामनगर, बिरजेन, डेहरार, बकुनिया, परताहा सहित दर्जनों गांव का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. कई जगह संपर्क पथ पर बाढ़ कहर बरपा रही है, जिसको लेकर ग्रामीण छोटे से चचरी पुल का सहरा लेकर आवागमन कर रहे हैं.

वहीं ग्रामीण की माने तो बाढ़ के पानी की वजह से सड़क टूट गई है और गड्ढा हो गया है. जिस वजह से आवागमन करने में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं सभी ने इस गड्ढे में छोटा सा चचरी पुल बना दिया है, जिससे ग्रामीणों को जाने-आने में दिक्कत न हो. उन्होंने ये भी कहा की कोई जिला प्रशासन के लोग देखने नहीं आए हैं और न ही कोई नेता अभी तक देखने आया है.

बता दें कि बिहार में कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों में बाढ़ की डरावनी तस्वीरें रोज सामने आ रही है. दरअसल, नेपाल में तराई वाले इलाकों में लगातार बारिश के कारण लगातार कोसी बराज से पानी छोड़ा जा रहा है. पिछले दिनों जब नेपाल में भारी बारिश हुई तो कोसी नदी के सभी 56 गेट खोल दिए गए थे, जिससे नदियों का जलस्तर बढ़ गया, कई गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है. खेत-खलिहान और स्कूल सब डूब गए हैं. लोग ऊंचे स्थानों पर शरण लेने के लिए मजबूर हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments