HomeBiharलालू परिवार के लिए आज अग्निपरीक्षा, CBI ऑफिस में तेजस्वी, ED दफ्तर...

लालू परिवार के लिए आज अग्निपरीक्षा, CBI ऑफिस में तेजस्वी, ED दफ्तर में मीसा भारती, जानें पूरा मामला

लाइव सिटीज पटना: नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं आज शनिवार को एक तरफ जहां लालू यादव के बेटे बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सीबीआई मुख्यालय में हाजिर होना पड़ा है. तो वहीं दूसरी तरफ राजद सुप्रीमो की बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. लैंड फॉर जॉब्स मामले में दोनों भाई बहन से दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ हो रही है.

बताया जा रहा है कि मीसा भारती के खिलाफ सीबीआई और ईडी ने प्राथमिकी दर्ज कर रखी है. इसके साथ ही इनके आरोप पत्र भी दायर किया गया है. इनके ऊपर इस संपत्ति को खरीदने के लिए भारी मात्रा में नकदी और अवैध धन के मामले में पूछताछ के लिए मीसा भारती को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन जारी कर तलब किया है. इससे पहले पिछले साल जुलाई और दिसंबर महीने में भी ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश को पूछताछ के लिए बुलाया था.

दरअसल मीसा भारती को पहले ही ईडी ने 25 मार्च को पेश होने का समन जारी किया था, वहीं तेजस्वी को कोर्ट के आदेश के बाद 25 मार्च को ही पेश होना पड़ा है. अब दोनों से सीबीआई और ईडी अलग अलग तरीके से सवाल कर सकती है. इसमें लैंड फोर जॉब मामले में दोनों द्वारा अर्जित सम्पत्ति से जुड़े मामलों से होगा. दोनों से सुबह 11 बजे पूछताछ शुरू हुई है और अभी कितने घंटे तक पूछताछ होगी इसे लेकर जांच एजेंसियों की ओर से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है.

बता दें कि तेजस्वी यादव और मीसा भारती के पिता लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में लालू परिवार के कई लोग आरोपित हैं. इससे पहले लैंड फॉर जॉब्स से जुड़े मामले में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा भारती को जमानत मिल चुकी है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 मार्च को जमानत दे दी है. कोर्ट ने 50 हजार के निजी मुचलके पर तीनों को जमानत दी है. इस मामले में अब 29 मार्च को अगली सुनवाई होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments