HomeBiharसब मिलकर लड़ेंगे, उद्धव से नीतीश-तेजस्वी मिले, ठाकरे बोले-आप आए..फैसला आया

सब मिलकर लड़ेंगे, उद्धव से नीतीश-तेजस्वी मिले, ठाकरे बोले-आप आए..फैसला आया

लाइव सिटीज पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव विपक्षी एकता को लेकर गुरुवार (11 मई) को मुंबई पहुंचे. वे सीधे शिवसेना यूबीटी प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री गए. दोनों नेताओं ने मुलाकात की, फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उद्धव बोले- इतने दिनों से हमारी लड़ाई सर्वोच्च न्यायालय में चल रही थी. आज आप भी आ गए और फैसला भी. वहीं सीएम नीतीश ने कहा कि सबको एक होकर लड़ना होगा.

विपक्षी एकता को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत से लोगों से बात हो गई है. आज वह मुंबई आए हैं तो यहां भी बात हुई है. आगे जो करना होगा वो करेंगे. उद्धव ठाकरे की ओर इशारा करते हुए कहा कि इनका और मेरा विचार तो एक ही है न. देश के हित में काम करना है. बातचीत तो होती रहती थी. तय था कि मिलना है तो इन्होंने (उद्धव ठाकरे) आज ही का समय दिया था. नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरे देश में अधिक से अधिक पार्टियां एकजुट हों, मिलकर हम सब लड़ेंगे. अब यह तय होगा कि कब सबकी मीटिंग होगी.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पहली बार मातोश्री आए हैं. सब उनकी मंशा जानते हैं. ऐसे हालात पैदा हो गए हैं कि देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. नीतीश विपक्ष और देशभक्तों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. देश को गुलाम बनाने वालों को घर भेजेंगे. सीएम नीतीश जब उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे, उस समय उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की तैयारी कर रहे थे.

बता दें कि तीन दिन में सीएम का यह तीसरे राज्य का दौरा है, जब वह विपक्ष के नेताओं से मिलने प्रदेश के बाहर गए हैं. नीतीश के पहुंचने से पहले ही मुंबई की सड़कों पर देश मांगे नीतीश वाले पोस्टर देखने को मिले. विपक्षी एकता के लिए उद्धव ठाकरे और शरद पवार महत्वपूर्ण है. महाराष्ट्र में दोनों नेताओं का वर्चस्व है. ऐसे में उद्धव ठाकरे और शरद पवार अगर विपक्षी एकता में शामिल होने की हामी भरते हैं तो मुख्यमंत्री के इस मुहिम को एक नई ताकत मिलेगी. हालांकि उद्धव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विपक्षी एकता की बात कही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments