HomeBiharबिहार में रेमल तूफान का दिखेगा असर, कई जिलों में आंधी-बारिश को...

बिहार में रेमल तूफान का दिखेगा असर, कई जिलों में आंधी-बारिश को लेकर बड़ा अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिलेगा. दरअसल बंगाल की खाड़ी में उठा ‘रेमल’ तूफान रविवार की रात बांग्लादेश के तटीय इलाके से टकराएगा, जिसका असर राज्य पर भी पड़ने वाला है. इस तूफान की वजह से प्रदेश में मौसम विभाग ने तेज आंधी-बारिश को अलर्ट जारी किया है. बता दें कि वर्तमान में तूफान बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग से गुजर रहा है.

एक तरफ जहां प्रदेश में तूफान का असर देखने को मिलेगा. वहीं दूसरी ओर भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 44.6 डिग्री सेल्सियस तापमान बक्सर का दर्ज किया गया. जबकि अन्य जिलों का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है. वहीं राजधानी पटना का तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रेमल तूफान की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान के तहत बिहार के सहरसा, मधेपुरा, बांका, जमुई, खगड़िया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, कटिहार, किशनगंज, भागलपुर, मुंगेर, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा और मधुबनी में बारिश की संभावना जताई है और लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments