HomeBiharपुल निर्माण कंपनी एसपी सिंगला के ठिकानों पर ईडी की रेड, पटना...

पुल निर्माण कंपनी एसपी सिंगला के ठिकानों पर ईडी की रेड, पटना समेत कई जगहों पर एक साथ छापेमारी

लाइव सिटीज, पटना: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जानी मानी पुल निर्माण कंपनी एसपी सिंगला ग्रुप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कंपनी के कई ठिकानों पर शुक्रवार को एक साथ छापेमारी की गई। बिहार के पटना, हरियाणा के पंचकूला समेत अन्य शहरों में तलाशी ली जा रही है। पटना के बोरिंग रोड, गंगा प्रोजेक्ट ऑफिस में ईडी के अधिकारी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि आईएएस संजीव हंस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह कार्रवाई की गई है। हालांकि, ईडी अधिकारियों ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

हाल ही में ईडी ने बिहार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजीव हंस और आरजेडी के पूर्व विधायक गुलाब यादव के ठिकानों पर छापेमारी की थी। जांच एजेंसी को उनके ठिकानों से कीमती घड़ियां समेत संपत्तियों के कई कागजात मिले थे। संजीव हंस अभी ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव हैं। वे पुल निर्माण निगम के एमडी रह चुके हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक निगम में पद पर रहने के दौरान संजीव पर एसपी सिंगला ग्रुप से अवैध लेनदेन के आरोप लगे हैं। ईडी इसी मामले में सबूत इकट्ठा करने के लिए कंपनी के ठिकानों पर शुक्रवार को छापेमारी करने पहुंची। हालांकि, आधिकारिक रूप से जानकारी मिलने के बाद ही छापेमारी का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड एक प्रमुख निर्माण कंपनी है। पिछले साल जून महीने में भागलपुर के अगुवानी में गंगा नदी पर बना ढहने के बाद यह कंपनी चर्चा में आई थी। इस पुल का निर्माण एसपी सिंगला करवा रही थी। निर्माण के दौरान दो बार यह पुल ढह गया। इसके बाद कंपनी पर घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। साथ ही केंद्र सरकार ने कंपनी को ब्लैक लिस्ट भी किया था

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments