HomeBiharबिहार के बच्चों का भविष्य बर्बाद कर डॉ अम्बेडकर के सपनों को...

बिहार के बच्चों का भविष्य बर्बाद कर डॉ अम्बेडकर के सपनों को चकनाचूर किया है, उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा हमला

लाइव सिटीज पटना: राष्ट्रीय लोक जनता दल अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ बिहार की ओर से डॉ भीम राव अम्बेडकर की जयंती संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई. जहां पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने अपने सम्बोधन में कहा कि बिहार के बच्चों का भविष्य बर्बाद करके प्रधानमंत्री बनने का मंसूबा पालना बाबा साहेब डा. भीम राव अम्बेडकर के सपनों को चकनाचूर करना है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जब तक बिहार के तमाम अनुसूचित जाति जनजाति समाज के बच्चे शिक्षित होकर सर्वोच्च पदों पर नहीं जा पायेंगे तब तक बाबा साहेब का सपना अधूरा रहेगा. कुशवाहा ने कहा कि बाबा साहेब संविधान में हिन्दू कोड बिल के पक्षधर थे ताकि हिन्दू समाज के माहिलाओं के परिवार में बराबरी का न्याय मिल सके.

उन्होंने बाबा साहेब के सिद्धान्तों पर चर्चा करते हुए बताया कि वे समाज के तमाम तबका जो शोषित वंचित थे उनका हक़ मिले. इसके लिए आजीवन संघर्षरत रहे और लड़ाईया भी लड़ी. उपेंद्र कुशवाहा ने जयंती समारोह के अवसर पर बिहार के शिक्षा और स्वास्थ्य पर भी प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री वर्ष 2006 में बोलते थे कि डिग्री लाओ और नौकरी पाओ, लेकिन आज 18 वर्षो के बाद अब शिक्षक बहाली की प्रकिया में बदलाव क्यों चाह रहे है. 18 वर्षो तक शिक्षा नीति को बिहार में बर्बाद कर दिया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रालोजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक रमेश कुशवाहा ने कहा कि बाबा साहेब के सपनो को रालोजद सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व में शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार के अवसर पूरा होगा. सम्मेलन की अध्यक्षता रालोजद दलित प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अशोक राम तथा मंच संचालन महेन्द्र बैठा ने की. बिहार प्रदेश रालोजद अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को भारत का संविधान, अशोक स्तम्भ, पाग एवं अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया तथा डा. भीम राव अम्बेडकर जी की तस्वीर भेंट की गई.

सम्मेलन को संबोधित करने वालो में रालोजद अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश महिला नेत्री श्वेता सुमन, संजीव राम, संतोष गोंड, लालदेव राम, ई. रमेश पासवान, जितेन्द्र राम, मदन दास, सुनील रजक, आशा पासवान, यादव लाल पासवान, चन्द्रिका पासवान, राजेश राम, ई. राज कुमार पासवान, समेत कई नेता शामिल रहे. इसकी जानकारी रालोजद के प्रदेश प्रवक्ता व महासचिव राम पुकार सिन्हा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments