HomeBiharDElEd और STET की परीक्षा 18 जून को स्थगित, बकरीद को लेकर...

DElEd और STET की परीक्षा 18 जून को स्थगित, बकरीद को लेकर BSEB ने लिया फैसला

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed.) 2023-25 ​​परीक्षा के पहले दिन को स्थगित कर दिया है, जो मूल रूप से 18 जून, 2024 को निर्धारित थी। उसी दिन निर्धारित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) के पेपर 2 को भी स्थगित कर दिया गया है। 17 जून को पड़ने वाले बकरीद के अवसर पर परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है।

BSEB का उद्देश्य त्यौहार मनाने वाले छात्रों को किसी भी तरह की असुविधा से बचाना है। रिपोर्ट के मुताबिक, “उम्मीदवारों के हित में” बोर्ड ने स्थगन की घोषणा की। D.El.Ed. परीक्षा के लिए बोर्ड जल्द नई तिथि पर जारी करेगा। बता दें कि 19 जून से निर्धारित परीक्षाएँ मूल कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। 

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, 2023-25 ​​सत्र के लिए डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षाएं मूल रूप से 18 जून से 25 जून 2024 तक आयोजित होने वाली थीं। बकरीद के त्यौहार को देखते हुए परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसे ध्यान में रखते हुए बीएसईबी ने 18 जून को होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस परीक्षा की नई तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बाकी दिन यानि शेष परीक्षाएँ 19 जून, 2024 से मूल आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार आयोजित होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments