HomeBiharदरभंगा की मेयर अंजुम आरा आज CM नीतीश की पार्टी में होंगी...

दरभंगा की मेयर अंजुम आरा आज CM नीतीश की पार्टी में होंगी शामिल, ललन सिंह दिलाएंगे JDU की सदस्यता

लाइव सिटीज पटना: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकजुटता के लिए मुहिम चला रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ बिहार में पार्टी की मजबूती के लिए लगातार लोगों को जदयू में शामिल कराया जा रहा है. इसी कड़ी में आज दरभंगा की मेयर अंजुम आरा अपने समर्थकों के साथ जेडीयू में शामिल हो रही हैं. इसके लिए पटना स्थित जेडीयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में मिलन समारोह का आयोजन किया गया है. जहां जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह उनको पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराएंगे.

माना जा रहा है कि मुस्लिम समाज से आने वालीं अंजुम आरा के जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने से पार्टी को मिथिलांचल में मजबूती मिलेगी. दरअसल जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह आज दरभंगा की मेयर अंजुम आरा को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इस मौके पर जल संसाधन मंत्री संजय झा और वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहेंगे. संजय झा की पहल पर दरभंगा की मेयर जेडीयू में शामिल हो रही हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जेडीयू का एक भी मुस्लिम उम्मीदवार चुनाव नहीं जीत पाया था. हालांकि बाद में बसपा के टिकट पर जीतने वाले जमा खान को जेडीयू में शामिल करवाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्री बना दिया. अब पार्टी की ओर से मुस्लिम वोट बैंक को साधने की पूरी कोशिश हो रही है और उसी को लेकर दरभंगा की मेयर को जेडीयू के साथ जोड़ने में पार्टी के नेता सफल हुए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मुस्लिम समाज से आने वालीं अंजुम आरा के जदयू में शामिल होने से पार्टी को मिथिलांचल में मजबूती मिलेगी.

बतातें चलें कि मुस्लिम समाज में अंजुम आरा की काफी मजबूत पकड़ मानी जाती है. पिछले साल 2022 के निकाय चुनाव में दरभंगा नगर निगम से मेयर पद पर अंजुम आरा ने बड़ी जीत हासिल की थी. उन्होंने धर्मशीला को 8734 वोटों से हराया था. अंजुम को 30114 मत मिले थे. वह सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहती हैं. मुस्लिम समाज में उनकी मजबूत पकड़ है. वह वार्ड नंबर 24 से पार्षद भी रह चुकी हैं. ऐसे में अंजुम आरा के जदयू में शामिल होने से पार्टी को मिथिलांचल में मजबूती मिलेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments